24 घण्टे के भीतर पकड़ाए पुरातत्व संग्रहालय के चोर ,मुख्य आरोपी फरार नाबालिग गिरफ्तार ,फिल्मी स्टाइल में ले उड़े थे जमीदारी काल के संरक्षित सामान ,
असुरक्षा का फायदा उठा दिया था घटना को अंजाम

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा। घंटाघर के ओपन थिएटर मैदान में स्थित जिला पुरातत्व संग्रहालय में सोमवार को हुई चोरी का मामला सिविल लाइन रामपुर पुलिस ने 24 घण्टे के भीतर सुलझा लिया । खपराभट्ठा के एक नाबालिग ने एक अन्य आरोपी के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि मुख्य आरोपी फरार है।

यहां बताना होगा कि सोमवार को जिला पुरातत्व संग्रहालय में असमाजिक तत्वों ने ओपन थिएटर की छत के रास्ते संग्रहालय की छत में जाकर रस्सी के सहारे संग्रहालय के भीतर आंगन में प्रवेश किया और यहां से कुंदा तोड़कर
असुरक्षा का फायदा उठाकर संग्रहालय में चोरी की घटना को अंजाम दिया था । चोंरों ने ब्रिटिश एवं जमीदारी काल के 3 बंदूक,2 तलवार ,21 सिक्के ,20 गहने,2 तीर ,एक धनुष,बक्कल ,डोर फेन पार कर दिया था । चोरी हुए दोनों तलवार जिले की धरोहर लाफा एवं उपरोड़ा के थे। हालांकि चोंरों ने मूर्तियों को नुकसान नहीं पहुंचाया था । छत पर दो बंदूकें भी बरामद हुई थी। जो शायद भागते वक्त हड़बड़ी में चोर छोड़ गए थे । रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद डॉग स्क्वॉयड के साथ पुलिस घटनास्थल का जायजा लेकर जांच में जुट गई थी।
सिविल लाइन रामपुर थाना प्रभारी निरीक्षक नितिन उपाध्याय के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने 24 घण्टे के भीतर मामला सुलझा लिया है। चोरी की वारदात को खपराभट्टा बस्ती में निवासी कलेश्वर उर्फ बल्ला ने अपने नाबालिग साथी के साथ अंजाम दिया था। शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने जांच शुरु की और नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की तब उसने बल्ला के साथ मिलकर म्यूजियम में चोरी करने की बात कुबूल ली। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर प्राचीन बंदूके,तलवार,सिक्के,तीर सहित अन्य सामानों की बरामदगी कर ली है।
वारदात का मुख्य आरोपी कलेश्वर उर्फ बल्ला अभी फरार चल रही है। जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस उसके संभावित ठिकानों में छापामार कार्रवाई कर रही है। पुलिस को यकीन है,कि फरार आरोपी जल्द उनकी पकड़ में आ जाएगा।