उर्जानगरी कोरबा में जर्जर सड़कों में हिचकोले खाते शहरवासी करेंगे दुर्गा पंडालों का दीदार ,निगम सरकार बेसुध ,चुनावी समर के बीच मरम्मत का इंतजार

कोरबा । रविवार से शारदीय (क्वांर ) नवरात्र शुरू हो रही,9 दिनों तक देवी मंदिरों से लेकर दुर्गा पंडाल में रौनक रहेगी। आस्था की बयार बहेगी। लेकिन इन सबके बीच उर्जानगरी कोरबा शहर की जर्जर सड़कें निगम प्रशासन का मुंह चिढ़ा रही हैं। चुनावी समर के बीच जनप्रतिनिधि भी शहर की सड़कों की सुध नहीं ले सके। अब हालात ऐसे हैं कि जर्जर सड़कों के बीच लोगों को दुर्गा पंडालों का दीदार करने जाना पड़ेगा।

शिवाजी नगर ,एमपी नगर ,रवि शंकर नगर मुख्य मार्ग में जानलेवा गढ्ढे बन आए हैं। जिसे निगम प्रशासन आज पर्यन्त नहीं सुधार सकी। रविशंकर नगर में नया सड़क बनाने की कवायद जरुर शुरू हुई है लेकिन अभी सड़क तैयार नहीं हो सकी है। हैरानी की बात तो यह है कि अचार संहिता के बीच पूर्व में स्वीकृत मरम्मत के कार्य में कोई रुकावट नहीं आनी चाहिए बावजूद इसके जर्जर सड़कों की अनदेखी की जा रही। सीएसईबी रेलवे क्रासिंग चौक ,पवन रेलवे क्रासिंग चौक ,शारदा विहार कई जगह की सड़कें मरम्मत की बाट जोह रहीं। इन सड़कों की मरम्मत को साल भर भी नहीं हुआ कि भ्रष्टाचार की लेप लगी सड़कें उखड़ गईं, विपक्ष ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग पर उतर आया है। बहरहाल जनता को इन जर्जर सड़कों के बीच हिचकोले खाते नयनाभिराम दुर्गा पंडाल ,गरबा डांडिया देखने जाना पड़ेगा।