भारत ने पाकिस्तान को महामुकाबले में 7 विकेट से हराकर विश्वकप में दी लगातार आठवीं शिकस्त ,गेंदबाजों के कहर के बाद कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने खेली 86 रनों की आतिशी पारी,झूमे सवा लाख दर्शकों सहित सवा करोड़ देशवासी

अहमदाबाद। भारत का एकदिवसीय विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ विजयरथ का कारवां जारी है।शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित ग्रुप स्टेज के अपने तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।

टॉस हारकर पाकिस्तान की टीम भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 42 .5 ओवर में 191 रनों पर सिमट गई। पाक कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 50 एवं उपकप्तान मो.रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी पाकिस्तान का बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सका। गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह 7 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे।उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इसके अलावा अन्य चारों गेंदबाजों मो.सिराज,कुलदीप यादव,रविंद्र जडेजा ने भी दो -दो विकेट झटके । पाकिस्तान के 8 विकेट 36 रनों के भीतर गिरे। एक समय पाकिस्तान दो विकेट के नुकसान पर 155 रन बना चुका था। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मो.सिराज को अटैक में पुनः लेकर आए।मो.सिराज ने अर्धशतक जड़ चुके बाबर आजम को क्लीन बोल्ड कर वापसी दिलाई ,इसके बाद ताश के पत्तों की तरह पूरी पाक की टीम लुढ़क गई। 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने भारत रत्न सचिन तेंदुलकर,केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित सवा लाख दर्शकों की मौजूदगी में कप्तान रोहित शर्मा के 63 गेंदों में 6 चौके 6 छक्के से सजी ताबड़तोड़ कप्तानी पारी ,श्रेयस अय्यर के 62 गेंदों पर नाबाद 53 रनों की बदौलत 30 .3 ओवर में ही 7 विकेट शेष रहते एकतरफा जीत हासिल कर ली। इस तरह 1992 से शुरू हुए विश्वकप में जीत का सिलसिला जारी है। यह भारत की पाकिस्तान पर आठवीं जीत है।इस ऐतिहासिक जीत के साथ भारत पॉइंट्स टेबल पर बेहतर रन रेट के आधार पर पहले पायदान पर पहुंच चुकी है। भारत का अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को पुणे में बांगलादेश से होगा।