भाजपा में गुटबाजी !बैनर से सीएम की तस्वीर गायब

कोरबा। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने और इसके मुखिया चुने जाने के साथ ही मंत्रिमंडल का गठन को लेकर अभी एक ही महीना होने जा रहा है लेकिन इस 1 महीने के भीतर भाजपाईयों में उनके नेताओं को लेकर बटवारा साफ तौर पर देखने को मिला है। सत्ता और संगठन में तालमेल की बात भले ही कही जा रही हो लेकिन सत्ता से जुड़े लोगों के साथ संगठन के अनेक लोगों का तालमेल बैनर और पोस्टर के जरिए हकीकत को झलकाने के लिए काफी है।

शहर के भीतर जहां स्वागत-सत्कार, अभिनंदन के बैनर पोस्टर से अनेक नामचीन स्थानीय सांगठनिक चेहरे गायब नजर आ रहे हैं तो वहीं स्थानीय नेताओं विशेष की होर्डिंग और शुभकामना बैनर में मंत्री स्तर के एकाध चेहरे ही नजर आ रहे हैं। मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक बधाई देकर अपनी-अपनी नजदीकियां बताने का जो दौर चल रहा है उससे दूरियां भी साफ-साफ दिखती है। ऐसे ही नजदीकियों और दूरियों के बीच कटघोरा क्षेत्र में मुख्य चौक के पास लगाए गए बड़े-बड़े होर्डिंग्स चर्चा का विषय बने हुए हैं।
यहां के भाजपा नेताओं और उनके समर्थक/फायनेंसर की तस्वीरों के साथ लगवाई गई होर्डिंग में राष्ट्र से लेकर प्रदेश और जिला स्तर के खास-खास नेताओं के फोटो तो लगाए गए हैं लेकिन मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की तस्वीर कहीं भी किसी भी कोने में नजर नहीं आ रही है। आपस में सहयोग करके हजारों रुपए खर्च कर बनवाई गई होर्डिंग में इतनी बड़ी गलती तो संयोगवश नहीं हो सकती और जो लोग दिन-रात इस काम में लगे हुए हैं उनसे भी चूक होना शायद ही संभव है। स्थानीय नेताओं ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की तस्वीर को जानबूझकर नहीं लगवाया, ऐसा चर्चात्मक माहौल कटघोरा क्षेत्र में सुनने को मिल रहा है। इधर जब इसका हल्ला मचा तो एक दूसरे पर प्रत्यारोप करते-करते एक पार्षद के चेहरे के ऊपर सीएम का चेहरा चिपका दिया गया। अब बेचारे पार्षद का अपमान हो गया। लेकिन इसके बाद सीएम का चिपकाया चेहरा वाला कागज भी उड़कर गायब हो गया और बिना सीएम वाले होर्डिंग्स भाजपा नेताओं की चूक/उपेक्षा का प्रमाण लिए हुए खड़े हैं। इनसे इतना भी नहीं हुआ कि दूसरा होर्डिंग लगवा दें जिसमें सीएम भी दिखाई दें।