ओडिशा के महानदी में बड़ा हादसा:50 -60 लोगों से भरी नाव टूटकर डूबा,7 की मौत कई लापता,अधिकांश छत्तीसगढ़ के रायगढ़ निवासी ,रेस्क्यू जारी ,मचा हड़कम्प

ओडिशा । ओडिशा से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है, यहां पत्‍थर सेनी मंदिर के पास महानदी नदी में 50 से 60 लोग नाव में सवार थे, तभी नाव अचानक टूटकर डूब गई, जिसमे 7 लोगों की डूबकर मौत हो गई है, वहीं बाकी लोग लापता है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची। साथ ही साथ बचाव दल भी पहुंचे है।

बताया जा रहा है कि एक मांगलिक कार्यक्रम में 40 से 50 लोग आए हुए थे, वहीं नाव जर्जर अवस्था में थी।
जिसमे क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। इसके साथ ही 50 से ज्यादा लोगों के साथ-साथ करीब 14 ,15 बाइक भी लोड था। वहीं बिना सुरक्षा व्यवस्था के सभी यात्री सवार थे। यह घटना नाव घाट में ठेकेदार
की लापरवाही से हुई है।

घटना के बाद से महानदी तट पर मातम पसर गया है। घटना में जान गवाने वाले और लापता लोगों में ज्यादातर लोग छत्तीसगढ़ के रायगढ़ के रहने वाले है।महानदी नाव दुर्घटना में लापता लोगों की तलाश के लिए 6 बजे से महानदी में रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया, गोताखोरों के साथ भुवनेश्वर से पहुंचे स्कूबा डाइवर्स की टीम खोजबीन में जुटी, इस बीच सुबह 8.20 के करीब एक बच्चे मास्टर पीकू राठिया( 07 वर्ष), निवासी अंजोरीपाली, ब्लॉक खरसिया का शव बरामद कर लिया गया है।

ओडिशा के ओडीआरएएफ और फायर इमरजेंसी के स्कूबा डाइवर्स ने निकाले सारे शव

गोताखोरों ने 5 शव और निकाले हैं। जिनमें एक महिला राधिका राठिया, एक बच्चे नवीन राठिया, एक महिला तेरसबाई राठिया, लक्ष्मीन राठिया और बालक कुणाल राठिया के भी शव मिले हैं,आज सुबह से 06 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं, सभी लोग ग्राम अंजोरीपाली, खरसिया के हैं।