अंबिकापुर-बिलासपुर एनएच में नहीं थम रहे हादसे ,ट्रक और कार में भिड़ंत ,एक की मौत ,दूसरा गम्भीर ,6 दिन पहले हुई थी शादी

सरगुजा। नेशनल हाईवे क्रमांक 130, अंबिकापुर-बिलासपुर मुख्य मार्ग में अंबिकापुर सीमा से लगे सांडबार में बीती रात तेज रफ्तार कार को सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में कार सवार रामानुजगंज जिले के एक समिति प्रबंधक की मौत हो गई, वहीं एक अन्य समिति प्रबंधक गंभीर रूप से घायल हो गया।

बताया जा रहा है कि दोनों हाईकोर्ट बिलासपुर से लौट रहे थे। घटना मणिपुर थाना क्षेत्र की है। हादसा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।
जानकारी के मुताबिक, बीती रात करीब 9 बजे अंबिकापुर से लगे सांडबार में तेज रफ्तार मारूति बेलेनो कार और ट्रक में सीधे भिड़ंत हो गई। हादसे में रामानुजगंज अंतर्गत महाराजगंज सहकारी समिति प्रबंधक दीपक मिंज व चांदो समिति प्रबंधक फिरोज अंसारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

हादसे के बाद पुलिस ने कार सवार दोनों समिति प्रबंधकों को मेडिकल कालेज हॉस्पिटल पहुंचाया। चिकित्सकों ने जांच के बाद समिति प्रबंधक दीपक मिंज को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल फिरोज अंसारी का उपचार मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। फिरोज अंसारी को भी गंभीर चोटें आई हैं।
पुलिस ने मामले में ट्रक चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर ट्रक को जब्त कर लिया है। दीपक मिंज के शव को पोस्टमार्टम के बाद बुधवार दोपहर परिजनों को सौंपा दिया गया है।

अचानक ट्रक मोड़ने से हादसा

CCTV फुटेज में दिखाई दे रहा है कि ट्रक चालक ने एनएच पर गाय को बचाने के लिए अचानक ट्रक को दाएं साइड मोड़ दिया, जिससे सामने से तेज रफ्तार में आ रही बेलेनो कार ट्रक में घुस गई और दोनों सवार हादसे का शिकार हो गए।

6 दिन पहले हुई थी शादी

मूलतः आरागाही निवासी समिति प्रबंधक दीपक मिंज की शादी 23 मई को सहकारिता निरीक्षक सुष्मिता किरण एक्का के साथ हुई थी। 25 मई को शादी का रिसेप्शन था। घटना को लेकर समिति प्रबंधकों में शोक है।

दबाव में थे समिति प्रबंधक, गए थे हाईकोर्ट

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के समिति प्रबंधकों ने बताया कि धान की खरीदी के बाद सूखती प्रति बोरा 1 से तीन किलो तक आ गई है। उठाव नहीं होने के कारण आई सूखती की भरपाई के लिए खाद्य अधिकारी द्वारा समिति प्रबंधकों पर लगातार दबाव डाला जा रहा था।इसे लेकर स्टे के लिए दीपक मिंज अपने साथी समिति प्रबंधक के साथ बिलासपुर गए थे। हादसे में दीपक मिंज की मौत के बाद समिति प्रबंधकों में आक्रोश भी है। घटना के बाद शोक में बलरामपुर जिले की सभी समितियां बंद हैं। जिले में 37 समितियां एवं 37 धान उपार्जन केंद्र हैं।

एक रात में दो हादसे, चार की मौत

NH 130 में एक अन्य हादसे में लखनपुर के रजपुरीकला के पास तेज रफ्तार बाइक ब्रेकडाउन ट्रक से टकरा गई थी। हादसे में दो भाईयों सहित तीन की मौत हो गई। तीनों एक ही बाइक में सवार होकर रात को अंबिकापुर से अपने घर बेलदगी लौट रहे थे।