करमता भाजी के धोखे में धतूरा भाजी पकाकर खा गए 3 की हालत बिगड़ी,मेडिकल कॉलेज अस्पताल दाखिल

कोरबा। जिले में करमता भाजी के साथ धतूरा पत्ता को धोखे से काट कर सब्जी बनाकर खाने के बाद 3 की हालत बिगड़ी गई। सभी को जिला मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पोता और दो नाती का उपचार जिला मेडिकल कॉलेज में चल रहा । फिलहल सभी का इलाज जारी है।

कुसमुंडा थाना अंतर्गत वैशाली नगर निवासी बाबू लाल धुर्वे (70), विकास (धुर्वे 24) और विनय धुर्वे (20) तीनों रिश्ते में दादा पोते और नाती हैं। बाबू लाल धुर्वे की पत्नी धतूरा पत्ता तोड़कर घर पर लाई और किचन में रख दी।
उस धतूरा पत्ते को पीस कर उसके नाती विनय के पैर में लगाना था, जहां उसे चोट लगी हुई थी। इस दौरान बाबू धुर्वे की बहू शांति बाई भी करमता भाजी लेकर आई और किचन में वहीं पर रख दी जहां पर धतूरा के पत्ते रखे हुए थे। इसके चलते दोनों के पत्ते एक जैसे होने पर मिल गया। शांति बाई ने दोनों को सब्जी बनाकर रख दी। थोड़ी देर बाद बाबू लाल धुर्वे, उसका नाती विनय और पोता विकास तीनों एक साथ खाना खाने बैठे।खाना खाते समय विनय और विकास को खाना कड़वा लगने लगा। उसके बाद दोनों ने आधा खाना खा कर छोड़ दिया।
लेकिन दादा बाबू लाल ने पूरा खाना खा लिया था। इसके बाद एक के बाद एक तीनों की हालत बिगड़ने लगी। सूचना के बाद 108 के जरिए जिला मेडिकल कॉलेज लाया गया। जिला अस्पताल चौकी प्रभारी दाऊद कुजूर ने बताया कि अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर परिजनों का बयान दर्ज किया गया है। परिजनों ने भाजी के साथ धतूरा पत्ता को खाना बताया है। इसका सेवन कब कैसे और किन परिस्थितियों में किया गया है यह जांच का विषय है। संबंधित थाना को रिपोर्ट भेजा जाएगा।