NEET पेपर लीक मामला हुई पहली गिरफ्तारी ,सीबीआई की टीम ने 2 लोगों को किया अरेस्ट …..

पटना । नीट पेपर लीक केस में सीबीआई को जांच हैडओवर होते ही एक्शन में आ चुकी है। बिहार में पहली गिरफ्तारी करते हुए सीबीआई की टीम ने आरोपी मनीष और आशुतोष से पूछताछ की जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मनीष की पत्नी और परिजनों को सीबीआई ने गिरफ्तारी की सूचना दी।

नीट पेपर लीक केस में सीबीआई ने की पहली गिरफ्तारी

मनीष पेपर लीक के अहम किरदार में से एक था। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि ये वही शख्स था जिसने पटना के प्ले एंड लर्न स्कूल को रातभर के लिए बुक कराया था। उसी जगह पर 20 से 25 अभ्यर्थियों को इकट्ठा करके प्रश्न पत्र के उत्तर रटवाए गए थे। जांच के दौरान प्ले एंड लर्न स्कूल में पेपर के जले हुए टुकड़े मिले जिसकी जांच की गई।

ईओयू कर चुकी है 19 गिरफ्तारी

बता दें कि 5 मई 2024 को नीट परीक्षा के कथित रूप से बिहर में पेपर लीक हुए थे. जिसकी जांच को ईओयू ने आगे बढ़ाया और इसके तार ‘प्ले एंड लर्न स्कूल’ में पेपर के आंसर लर्न कराने के रूप में सामने आए। ईओयू की टीम ने जांच में जितने भी तथ्य पाए और कुल 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया सभी से पूछताछ के बाद जो भी सबूत इकट्ठा किए वो सब सीबीआई को सौंप दिए।

मनीष पेपर लीक का अहम किरदार

सीबीआई अपने स्तर पर नीट पेपर लीक केस की जांच कर रही है। सीबीआई की टीम ने कार्रवाई करते हुए पहली गिरफ्तारी मनीष के रूप में की है। उम्मीद है कि मनीष पूछताछ में एक कड़ी का काम करेगा। इधर सीबीआई की टीम ने नालंदा में संजीव मुखिया के गांव भूतहाखार पहुंचकर छानबीन की है।