भारत के T-20 वर्ल्ड चैंपियन बनने पर चिर प्रतिद्वंदी टीम के दिग्गज भी हुए भावुक,दी खास अंदाज में बधाई ….

एजेंसी। शनिवार को बारबाडोस में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया (Team India) ने खिताबी जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। लगभग 17 साल के बाद भारत टी20 विश्व कप का टाइटल अपने नाम करने में सफल रहा।

ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी की चारों तरफ खूब वाहवाही हो रही है। वहीं, देश के कोने-कोने से क्रिकेट प्रशंसक उन्हें बधाई दे रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों ने भी टीम इंडिया (Team India) को शुभकामनाएं दी है।

Team India को पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने दी बधाई

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के रोमांच का अंत हो चुका है। 29 जून को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया।


टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो कि भारत के लिए सही साबित हुए। विराट कोहली की तूफ़ानी अर्धशतकीय पारी की मदद से टीम ने स्कोरबोर्ड पर 176 रन लगाए।
विराट कोहली ने अफ्रीकी गेंदबाजों की कुटाई कर 79 रन के मैच विनिंग पारी खेली। जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम हेनरिक क्लासेन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के बावजूद 169 रन बना पाई।

विराट-कोहली की संन्यास पर दी प्रतिक्रिया

भारतीय तेज गेंदबाज हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह विपक्षी टीम पर पूरी तरह से हावी हुए, जिसके चलते अफ्रीका ने जीता हुआ मैच गंवा दिया।


दूसरी ओर, भारतीय टीम 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम करने में सफल रही। रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए यह बहुत बड़ी जीत थी। इसलिए अब उन्हें विश्व के कोने-कोने से शुभकामनाएं दे रहे हैं।


इस बीच पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है। साथ ही विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने पर भी प्रतिक्रिया दी।