छत्तीसगढ़ के पूर्व आईएएस टुटेजा यूपी में भेजे गए जेल,इस मामले में कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा, 29 को होगी पेशी,जानें मामला….

उत्तरप्रदेश । छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला मामले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है, उत्तरप्रदेश की पुलिस टीम ने पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को मेरठ कोर्ट में पेश किया गया था, जहां कोर्ट ने सुनवाई के बाद उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेजने का आदेश दिया।

पूर्व आईएएस टुटेजा को जेल की अवधि पूरा होने के बाद 29 जुलाई को फिर मेरठ के विशेष न्यायाधीश की अदालत में पेश किया जाएगा। बता दें कि नकली होलोग्राम के मामले पर आरोपी अनवर ढेबर, विधु गुप्ता, एपी त्रिपाठी पहले से यूपी जेल में बंद है ।बता दें कि पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को नकली होलोग्राम बनाकर शराब घोटाला करने के मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने उन्हें प्रोडक्शन वारंट में रायपुर से मेरठ ले जाकर मेरठ की स्पेशल कोर्ट में पेश किया था,जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया है, बताया जा रहा है कि जेल में महत्वपूर्ण पूछताछ की जाएगी, वही रिमांड खत्म होने के बाद अनिल टूटेजा को फिर 29 जुलाई को वापिस मेरठ कोर्ट में किया जाएगा पेश।
जुलाई 2023 में नकली होलोग्राम मामले में ईडी के डिप्टी डायरेक्टर ने नोएडा के कासना थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। 3 मई को यूपी एसटीएफ ने प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक विधु गुप्ता को गिरफ्तार किया था। इस दौरान मिले इनपुट के आधार पर अनवर और अरुणपति को प्रकरण की जांच करने के लिए अपने साथ लेकर गई है। वही इस मामले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा के बेटे से पूछताछ कर उन्हें छोड़ दिया गया है ।