बागेश्वर धाम सरकार की हनुमंत कथा मात्र 5100 में कराएं ! लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी प्रत्याशी के निर्वाचन व्यय में जोड़ा गया कथा का खर्च

कोरबा/एमसीबी। लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान कोरबा लोकसभा क्षेत्र के चिरमिरी में चुनावी लाभ लेने के लिए बागेश्वर धाम सरकार की कथा का आयोजन कराया गया था। भाजपा प्रत्याशी सुश्री सरोज पांडे ने आयोजन स्थल पर पहुंचकर भाजपा का गमछा पहनाते हुए प्रचार-प्रसार किया व मंच से भी गतिविधियां हुईं, तब इस मामले की शिकायत एमसीबी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग से की गई थी। निर्वाचन आयोग के द्वारा उक्त आयोजन का खर्च पार्टी प्रत्याशी के निर्वाचन व्यय में जोड़ने संबंधी निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी को जारी किया गया था। इस संबंध में जांच कराई गई और श्री शास्त्री को दिया गया व्यय मात्र 5100 रुपये होना बताया गया है जो प्रत्याशी के निर्वाचन खर्चे में जोड़ा गया है।

कार्यालय कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर द्वारा व्यय प्रेक्षक लोकसभा 04-कोरबा को अवगत कराया गया है कि धीरेन्द्र शास्त्री वागेश्वर धाम का कथा वाचन कार्यक्रम दिनांक 26/04/2024 को हुआ था। कार्यक्रम में लेखा टीम द्वारा आंकलन करने के दौरान धीरेन्द्र शास्त्री को भुगतान किया गया शुल्क की जानकारी अपेक्षित थी। व्यय प्रेक्षक से चर्चा पश्चात् दिनांक 03/05/2024 को आयोजन समिति श्री बागेश्वर धाम हनुमान सेवा समिति कोरबा लोकसभा (चिरमिरी) से भुगतान के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा पत्राचार किया गया, जिसके संबंध में दिनांक 04/05/2024 को आयोजन समिति श्री बागेश्वर धाम हनुमान सेवा समिति कोरवा लोकसभा (चिरमिरी) का उत्तर प्राप्त हुआ, जिसमें लेख किया गया है कि अन्य व्यवस्था अलग-अलग संगठनों के द्वारा किया गया है। कार्यक्रम समाप्त होने पर दक्षिणा स्वरूप धीरेन्द्र शास्त्री को 5100/- रू. (पांच हजार एक सौ रूपये मात्र) चढ़ाया गया। अतः लेखा टीम द्वारा कार्यक्रम के अन्य व्यय के साथ 5100/- रू. (पांच हजार एक सौ रूपये मात्र) भी खर्च में जोड़ा गया है।