ओलंपिक्स में भारत के लिए पहला ब्रॉन्ज मेडल जीत इतिहास रचने वालीं मनु भाकर को राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री समेत इन्होंने दी शुभकामनाएं ….

दिल्ली। भारतीय शूटमनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। इस जीत के बाद महिला शूटर भाकर ने ओलंपिक्स में भारत के लिए पहला ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पहली एथलीट बन गई। मनु भाकर को ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर सोशल मीडिया पपर बधाई देने वालों का तांता लग गया है। देश का नाम रोशन करने पर प्रधानमंत्री पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत कई नेताओं ने बधाई दी है।

भाकर की इस उपलब्धि पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स ट्वीट कर बधाई दी।।बधाई संदेश में प्रधानमंत्री ने लिखा “शाबाश, मनु भाकर, पेरिस ओलिंपिक में भारत का पहला मेडल जीतने के लिए। ब्रॉन्ज मेडल जीतने की बहुत-बहुत बधाई। ये सफलता भारत के लिए और भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि मनु भारत के लिए शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली महिला शूटर बन गई हैं। ये अद्भुत उपलब्धि है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

शूटर मनु भाकर को मेडल जीतने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी बधाई दी. बधाई संदेश में राष्ट्रपति ने लिखा, “पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर को हार्दिक बधाई। वह निशानेबाजी प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। भारत को मनु भाकर पर गर्व है। उनकी उपलब्धि कई खिलाड़ियों विशेषकर महिलाओं को प्रेरित करेंगे।