पीएचई में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी ,कटघोरा एसडीओ समेत 22 अधिकारी कर्मचारियों का तबादला,बिलासपुर के प्रभारी ईई बने हर्ष कवीर , कोरबा को नहीं मिले नए एसडीओ ,कोरबा एसडीओ को मिलेगा अतिरिक्त प्रभार !

कोरबा । छत्तीसगढ़ में मानसून सत्र के बाद तबादले का सिलसिला अनवरत जारी है । लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने 22 अधिकारी कर्मचारियों का स्थानांतरण किया है । जिसमें 1 कार्यपालन अभियंता ,15 सहायक अभियंता ,3 उप अभियंता , 1 मान चित्रकार समेत 2 हैण्डपम्प तकनीशियन शामिल है। उक्त आदेश में कोरबा जिले के कटघोरा सब डिवीजन में पदस्थ सहायक एसडीओ हर्ष कवीर का भी तबादला हुआ है उन्हें प्रभारी कार्यपालन अभियंता बिलासपुर के पद पर पदस्थ किया गया है।

लेकिन उनकी जगह नए एसडीओ की पदस्थापना नहीं हुई है। जिसको लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे। खासकर जल जीवन मिशन के तहत 250 करोड़ रुपए से अधिक के कार्य प्रगतिरत हैं इसके बावजूद पदस्थ एसडीओ को बिलासपुर के पर प्रभारी ईई के पद तबादला से जेजेएम के कार्य प्रभावित हो सकते हैं। जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही एवं त्रुटिपूर्ण रिपोर्टिंग के कारण कार्यपालन अभियंता यू के राठिया समेत 6 जिलों के ईई को अवर सचिव ने निलंबित कर दिया था। इनमें बिलासपुर , सुकमा , सरगुजा ,बैकुंठपुर,जगदलपुर एवं बेमेतरा के ईई शामिल हैं। यही वजह है एसडीओ को इन जिलों में ईई का प्रभार दिया गया है।