7 माह से बैठक नहीं हुई ,फर्जी प्रस्ताव से हर कार्य में लाखों का हुआ आहरण ,कोरबा जिले के इस उपसरपंच ने सरपंच परपंचायत के कार्यों में अनियमितता का आरोप लगा की जांच की मांग …..

कोरबा। जिले के पाली विकासखंड का बहुचर्चित ग्राम पंचायत पोड़ी एक बार फिर चर्चा में है। इस बार उप सरपंच शिव दुलारी साहू ने अपने ही सरपंच होरी लाल बियार के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है।

ग्राम पंचायत पोड़ी में पंचायत कार्यो में मनमानी, बैठक का आयोजन नहीं करने, बिना प्रस्ताव-बिना कार्य किए लाखो के फ़र्जी आहरण,भ्रष्टाचार सहित अन्य अनियमितता का आरोप लगाते हुए उप सरपंच ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर जांच कार्यवाही की मांग किया है। उप सरपंच शिव दुलारी साहू ने शिकायत में बताया कि ग्राम पंचायत की सामान्य बैठक फरवरी 2024 के बाद आज तक नहीं हुई। बैठक किए बगैर बिना प्रस्ताव के लाखो रुपये आहरित किया जा रहा है,कार्य कराए बगैर फर्जी प्रस्ताव कर लाखों का आहरण किया गया है। एक- दो वर्ष से प्रस्तावित स्थल पर कार्य आरम्भ नहीं हुआ है। ना ही सामग्री और ना ही कोई कार्य गतिविधि दिखी है। इनका राशि निकालकर गबन कर लिया गया है । ग्राम पंचायत भवन पुताई का ढाई लाख रुपये निकाल लिया गया है. पेंशन राशि सहित 15 वे वित्त की राशि बोर खनन सब मर्सिबल कार्य 20 से 25 लाख रुपए आहरण कर लिया गया। जिसका मूल्यांकन सत्यापन भी नहीं हुआ है। आम बाजार की नीलामी की वसूली राशि का अब तक कोई अता पता नहीं है। कृषक वन अधिकार पट्टा पाने हितग्राही भटक रहे है। ग्राम पंचायत पोड़ी में व्याप्त अनियमितता की निष्पक्ष जांच की मांग उप सरपंच ने किया है। श्री साहू ने बताया कि ज़न समस्या निवारण शिविर में भी शिकायत करने के बावजूद कोई भी कार्यवाही नही होने पर पुन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से शिकायत कर जांच कार्यवाही की मांग किया है।