कोरबा के अलावा रायगढ़, बिलासपुर व रायपुर के भी कलाकारों ने लिया हिस्सा।

प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर कला के क्षेत्र में कोरबा की विशिष्ट पहचान बनाने हर संभव सहायता का मंत्री ने दिया आश्वासन

कोरबा । प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कला के क्षेत्र में प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर कोरबा की विशिष्ट पहचान बनाने की बात पर बल देते हुए कोरबा के विभिन्न विधाओं के कलाकारों की एक बैठक ली। बैठक में कला के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए श्री अग्रवाल ने हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। बैठक का आयोजन डी-1 बंग्ला पर किया गया ।

कोरबा क्षेत्र के गीत-संगीत व अन्य मंचीय विधाओं से जुड़े कलाकारों ने बैठक में भागीदारी निभाई। इस बैठक में लगभग 40 कलाकार शामिल हुए।
यह बैठक कोरबा आर्टिस्ट एशोसिएशन के पदाधिकारियों , सदस्यों और कलाकारों की प्रमुखता के साथ हुई।
राजस्व मंत्री ने उपस्थित कलाकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरबा एक बहु आयामी प्रतिभा सम्पन्न क्षेत्र है जहां गीत-संगीत के अलावा विभिन्न विधाओं से जुड़े हुए कलाकार अपनी कला के माध्यम से कोरबा का नाम रौशन कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की मंशा है कि प्रदेश के स्थानीय कलाकार
स्थानीय स्तर से ऊपर उठकर प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर अपने क्षेत्र की पहचान कायम करें।
राजस्व मंत्री ने इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि कला के क्षेत्र को बढ़ावा देने हेतु यथासंभव सहायता करने के लिए वे तत्पर हैं।
राजस्व मंत्री ने निकट भविष्य में शीघ्र ही एक और बैठक आयोजित करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि आगामी बैठक में हर क्षेत्र के कलाकारों को शामिल किया जाए।
इस बैठक में कोरबा आर्टिस्ट एसोसिएशन ने भवन की मांग रखते हुए राजस्व मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा।बैठक में कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्याम सुंदर सोनी, कोरबा आर्टिस्ट एसोसिएशन के संरक्षक दिलीप वर्मा, गुलशन अरोरा , अध्यक्ष व वाईस ऑफ इण्डया फेम जाकिर हुसेन, सचिव सत्या जायसवाल, कार्यकारी अध्यक्ष नाइंटी सिंह , कोषाध्यक्ष संदीप शर्मा सहित अन्य सभी कलाकार सदस्यों ने सक्रिय भागीदारी निभाई।