RBI गवर्नर शक्तिकांत दास हुए कोरोना संक्रमित, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

नई दिल्ली. रिर्जव बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) के गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikant Das) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. शक्तिकांत दास ने बताया है कि उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उन्होंने खुद को आईसोलेट कर लिया है. उन्होंने बताया है कि हाल अपने संपर्क में आए लोगों से उन्होंने सतर्क रहने के लिए कहा है. दास ने कहा है कि रिजर्व बैंक का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा और वह आईसोलेशन में काम करेंगे.

शक्तिकांत दास ने रविवार को ट्वीट किया- “मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं. मुझमें संक्रमण के लक्षण नहीं है. मैं काफी हद तक बिल्कुल ठीक महसूस कर रहा हूं |

जो लोग हाल में मेरे संपर्क में आए हैं उन्हें मैंने सतर्क कर दिया है. आइसोलेशन में रहकर मैं काम जारी रखूंगा. रिजर्व बैंक का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा. मैं फोन या वीडियो कॉल के माध्यम से सभी डिप्टी गवर्नर्स और अन्य अधिकारियों के संपर्क में रहूंगा.”

बता दें शक्तिकांत दास के अलावा फिलहाल देश में कई बडे़ नेता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. जिनमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी शामिल हैं. वहीं इससे पहले उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत केंद्र सरकार के कई मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.