IPL 2021: कप्तानी मिलने पर ऋषभ पंत का बयान- आज मेरा सपना सच हो गया

नई दिल्ली। आगामी आईपीएल सीजन 9 अप्रैल से शुरू होगा। दिल्ली कैपिटल ने सीजन के लिए अपने नए कप्तान की घोषणा की है। विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत सीजन-14 में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

कप्तानी मिलने के बाद पंत ने बयान जारी करते हुए ना सिर्फ फ्रेंचाइजी का शुक्रिया किया, बल्कि यह भी कहा कि कप्तानी संभालने का उनका सपना सच हो गया। ऋषभ पंत ने अपनी नई भूमिका पर भरोसा जताते हुए कहा कि दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना उनका सपना रहा है। पंत ने अपनी क्षमताओं पर भरोसा दिखाने के लिए टीम प्रबंधन का भी आभार व्यक्त किया ।

पंत ने कहा, “दिल्ली वह है जहां मैं बड़ा हुआ और जहां मेरी आईपीएल यात्रा छह साल पहले शुरू हुई थी।

इस टीम की कप्तानी करना मेरे लिए एक सपना था जिसने मुझे हमेशा परेशान किया है। और आज मेरा वो सपना सच हो गया है, मुझे लगता है कि विनम्र है। मैं वास्तव में आभारी हूं, खासकर हमारे टीम मालिकों के लिए, जिन्होंने मुझे इस भूमिका के लिए पर्याप्त सक्षम माना।” पंत ने कहा कि अब एक अद्भुत कोचिंग स्टाफ और मेरे आसपास के कुशल वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ, मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इंतजार नहीं कर सकता।”

अय्यर के बाहर होने से मिली कप्तानी

दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर को चोट के कारण बाहर रखा गया है। श्रेयस ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में फील्डिंग करते हुए अपने बाएं कंधे को चोटिल कर लिया था। चोटों के गंभीर होने का पता चलने के बाद उन्हें पूरे आईपीएल सीजन से बाहर कर दिया गया था। अब उनकी अनुपस्थिति में पंत को दिल्ली का कप्तान बनाया गया है। पंत दिल्ली कैपिटल के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत टीम को कई मैचों में जीत तक पहुंचाया। इसलिए, दिल्ली टीम प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर की जगह पंत को देने का फैसला किया है।

रिकी पोंटिंग ने कही ये बात

वहीं हेड कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सफल सीरीज के बाद अब पंत के लिए यह एक जबरदस्त मौका है। रिकी पोंटिंग ने कहा, “श्रेयस के नेतृत्व में पिछले दो सत्र अविश्वसनीय रहे हैं, और परिणाम खुद के लिए बोलते हैं। युवा ऋषभ के लिए यह एक जबरदस्त मौका है, जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सफल अंक लेकर आ रहा है, जिसमें कोई संदेह नहीं है कि उसे एक नई भूमिका लेने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास मिलेगा जो बहुत अधिक जिम्मेदारी के साथ आता है। कोचिंग समूह उसके साथ काम करने के लिए उत्साहित है, और हम सीजन शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकते। ” दिल्ली कैपिटल के कप्तान के रूप में ऋषभ पंत का पहला मैच 10 अप्रैल को एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होगा।