ऑटो संघ के चुनाव में बवाल उठे डाक मतों की गिनती नहीं करने पर उठे सवाल, अध्यक्ष बने गिरिजेश, पंकज उपाध्यक्ष चुने गए

अध्यक्ष प्रत्याशी आजम खान को निर्वाचित पदाधिकारी मंजूर, पर धांधली का लगाया आरोप, करेंगे शिकायत,
4 घंटे विलंब से शुरू हुआ मतदान, डाक मतों की संख्या पर संदेह

कोरबा। जिला ऑटो संघ कोरबा की नई कार्यकारिणी के चुनाव की प्रक्रिया अंततः विवादों और आरोपों के बीच संपन्न हुई। देर रात प्रत्याशियों के परिणाम सामने आए लेकिन इनकी अधिकृत घोषणा मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा किया जाना खबर लिखे जाने तक शेष है। चुनाव में गिरिजेश सिंह ठाकुर अध्यक्ष, पंकज तिवारी उपाध्यक्ष, यशवंत सचिव, इस्लाम अंसारी सह सचिव और गोविंदा दावड़ा कोषाध्यक्ष चुने गए हैं।

इधर दूसरी ओर चुनाव प्रक्रिया को लेकर एक बार फिर बखेड़ा खड़ा हो गया है। पूर्व अध्यक्ष आजम खान का कहना है कि चुनाव अधिकारियों ने डाक मतों की गिनती को पूर्ण नहीं किया बल्कि डाक मतों की गिनती करना ही भूल गए। इसके बारे में उनके द्वारा पूछने पर चुनाव अधिकारियों का तर्क है कि प्रत्याशी अच्छे मतों से जीते हैं इसलिए डाक मतों की गिनती करना कोई जरूरी नहीं समझा। आजम खान के मुताबिक चुनाव अधिकारियों ने उन्हें डाक मतों के जरिए विभिन्न पदों के लिए कुल 17 वोट पड़ना बताया है जबकि आजम खान का कहना है कि चुनाव अधिकारियों की लापरवाही के कारण त्रुटिपूर्ण मतदान पर्ची छपने के कारण 4 घंटे विलंब से मतदान प्रारंभ हुआ।

मतदान के लिए लगी थी कतार

इस 4 घंटे के भीतर मतदान केंद्र में पहुंचे अनेक मतदाताओं ने डाक मत का उपयोग किया और अपने वोट डाल कर चले गए। ऐसे में 4 घंटे के भीतर मात्र 17 वोट पड़ना संदेह को जन्म देता है। आजम खान के मुताबिक इस दरमियान कम से कम 70 से 80 वोट तो पड़े ही होंगे। किसी साजिश के तहत डाक मतों की गिनती नहीं करने का आरोप आजम खान ने लगाते हुए कहा है कि वे निर्वाचित सभी पदाधिकारियों का परिणाम स्वीकार करते हैं लेकिन डाक मतों की गिनती जानबूझकर नहीं किए जाने से पूरे चुनाव पर सवाल उठ गया है। इसलिए उनकी मांग है कि चुनाव दोबारा कराया जाए। इस संबंध में वे पुलिस में शिकायत दर्ज कराने भी जा रहे हैं। इस चुनाव में हारने वालों को मायूसी तो है पर बखेड़ा के कारण जीतने वाले और उनके समर्थक खुलकर जश्न भी नहीं मना पा रहे हैं।