अडानी पावर प्लांट भंडार से नदी में बहाया जा रहा फ्लाई ऐश

रात कर अंधेरों का फायदा उठाकर नदी में बहाया जा रहा है फ्लाई एश

हजारों जिंदगियों के ऊपर किया जा रहा खिलवाड़

रायगढ़, ।सारंगढ़ अंतर्गत आने वाला ग्राम पंचायत टिमरलगा में अडानी पावर लिमिटेड भंडार से फ्लाई एश लाकर नदी में बहाया जा रहा है ।

वही मिली जानकारी के अनुसार यहाँ कृष्णा पावर लिमिटेड ट्रांसपोर्ट द्वारा नदी में फ्लाई एश पाटा जा रहा है । इनको शासन का खौप है ना प्रशासन की डर , बेधड़क होकर हजारों जिंदगियों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस की सरकार जब से आई है तब से उनकी जनप्रतिनिधि लगे हुए । लगातार खबर प्रकाशित होने के बाद भी प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है , ऐसा लग रहा है की मोटा खेल का कोई कारनामा हो रहा है इसीलिए तो प्रशासन भी ध्यान नहीं दे रहे हैं । यूं कहा जाए कि प्रशासन की देखने और पढ़ने की शक्ति चली गई है , तभी तो यहाँ रात के अंधेरों में काले कारनामों को अंजाम दे रहा है कृष्णा पावर लिमिटेड ट्रांसपोर्ट ।

रात के अंधेरों में फ्लाई एश नदी में पाट रहे हैं । भंडार की आडवाणी पावर प्लांट की फ्लाई एश हजारों जिंदगियों के साथ खिलवाड़ कर रही है । जैसे ही रात होती है वैसे ही इनकी फ्लाई एश का काला कारनामा चालू हो जाता है । यूं तो फ्लाई को गड्ढे में पाटना रहता है और इसके बहुत सारे नियम धर्म का पालन करना होता है , लेकिन यहां तो कृष्णा पावर एक भी नियमों का पालन नहीं कर रहा है और हजारों जिंदगियों को बर्बाद करने में लगा हुआ है । वही सूत्र बता रहे हैं कि इस ट्रांसपोर्ट का मालिक तीन लोगों से मिलकर बना हुआ है । तीनों ऊंची पहुंच वाले होंगे तभी तो आज तक इन पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है और हो भी रही है तो सिर्फ दिखावा के लिए ही हो रही है । आज से 6 महीना पहले जब खबर प्रकाशित हुई थी तब रायगढ़ कलेक्टर द्वारा यहां पर फ्लाई एश डालने के लिए मना कराया गया था , लेकिन अब फिर से वही गड्ढे-नाले में फ्लाई एश पाटा जा रहा है । इसका मतलब क्या है , यह तो हमारे समझ से परे है । अब इस मामले में कलेक्टर साहब को भी उंगली उठ रही है । रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह तो इन मामलों में सख्त नजर आते हैं लेकिन इस पर क्यों ध्यान नहीं दे रहे हैं , यह तो समझ से परे है ।

दो ट्रांसपोर्टरों द्वारा वहां पर फ्लाई ऐश पाटा जा रहा है । आपको बता दें कि एक ट्रांसपोर्ट इधर गड्ढे में फ्लाई एस डाल रहा है और दूसरा ट्रांसपोर्टर जो है नदी में फ्लाई एश बहा रहा है । ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस नदी को ही ट्रांसपोर्टर द्वारा खरीद लिया गया है तभी तो वह ट्रांसपोर्टर नदी को खुद का समझ कर उसमें फ्लाई एश डालकर हजारों की जिंदगी को बर्बाद कर रहा है ।

नदी में फ्लाई एश बहाया जा रहा है । इससे मनुष्य को तो परेशानी हो ही रही है , साथ – ही – साथ नदी में रहने वाले जीव जंतु को भी बहुत हानि पहुंच रही होगी और उनको क्षति पहुंची तो मनुष्य को भी यह बीमारी जकड़ लेगा , क्योंकि नदी नाला के मछली को मनुष्य ही खायेगा , इससे सभी को नुकसान होगा । ट्रांसपोर्टर तो अपने जेब भरने में लगे हुए हैं और रात के अंधेरों में फ्लाई एश का काला कारनामा कर रहे हैं । इनको रोकने वाला कोई नहीं हैं , इसीलिए तो कृष्णा पावर लिमिटेड के ट्रांसपोर्टर नदी में फ्लाई एश बहा रहे हैं ।