कोयले की कमी से जूझते बिजली संयंत्र,कोयला मंत्री पहुँचे कोरबा उत्पादन बढ़ाने पर दिया जोर

कोयले की कमी से जूझते बिजली संयंत्र,कोयला मंत्री पहुँचे कोरबा उत्पादन बढ़ाने पर दिया जोर

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा । देश के विद्युत संयंत्रों में कोयला की कमी की लगातार सामने आ रही बातों के बीच बुधवार को केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी एसईसीएल की खदानों का निरीक्षण करने व अधिकारियों की बैठक लेने के लिए छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के प्रवास पर हैं।

उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि उत्पादन बढ़ाने के लिए एसईसीएल के अधिकारियों को उन्होंने निर्देशित किया है।खदान का निरीक्षण कर समीक्षा करने आया हूँ। श्री जोशी ने बताया कि बिजली मंत्रालय से मांग के अनुसार 1.9 मिलियन टन की आपूर्ति करना है और और हमने 2 मिलियन टन सप्लाई कर लिया है। जितनी मांग दी गई है उतना उत्पादन और आपूर्ति कर रहे हैं। आज की तारीख में 1.1 मिलियन टन कोयला की जरूरत है और आज के दिन दो मिलियन टन की सप्लाई कर चुके हैं। उत्पादन बढ़ने से स्टाक भी बढ़ रहा है।
कोयला मंत्री ने आश्वस्त किया है कि देश में बिजली उत्पादन के लिए कोयला आपूर्ति कहीं भी कम नहीं होगी। कांग्रेस द्वारा कोयला की कमी को मुद्दा बनाने के सवाल पर कहा कि उन्हें इसमें कोई राजनीति नहीं करना है। बिलासपुर में पत्रकारों से चर्चा करने उपरांत केंद्रीय कोयला मंत्री एसईसीएल के अधिकारियों के साथ सड़क मार्ग से कोरबा के लिए रवाना हुए। कोरबा में श्री जोशी के द्वारा खदानों का निरीक्षण कर वर्तमान हालातों और अड़चनों के संबंध में बैठक कर चर्चा की जाएगी एवं दिशा निर्देश देंगे।

कोरबा