सहकारी बैंक में खत्म हुए रुपए, गुस्साए ग्रामीणों ने NH-130C पर लगाया जाम, घंटे भर बाद पहुंची कैश वैन

रायपुर/गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में बोनस राशि का भुगतान पाने सहकारी बैंक पहुंचे किसानों का गुस्सा बैंक में रुपया खत्म होने पर भड़क उठा। भड़के किसानों ने नेशनल हाईवे 130 सी पर जाम लगा दिया। सैकड़ों की संख्या में किसानों की भीड़ होने से हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और किसानों को समझाइश दी। करीब एक घंटे तक हंगामा चलता रहा। इसके बाद किसान हाईवे से हटे।

जानकारी के अनुसार, बुधवार को जिला सहकारी बैंक से राजीव गांधी न्याय योजना के तहत किसानों को बोनस की राशि बांटी जा रही है। हजारों की संख्या में किसान बैंक पहुंचे थे।

दोपहर में अचानक बैंक में रुपए खत्म हो गए। इसकी जानकारी लगने पर सुबह से लाइन में लगे किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। किसान नेशनल हाइवे 130सी पर बैठ गए और तत्काल राशि देने की मांग करने लगे। घंटे भर तक हंगामा चलता रहा।

किसानों के हंगामे की खबर बैंक प्रबंधक ने हेड ऑफिस को दी। कुछ देर बाद गाड़ी रकम लेकर पहुंची तो फिर से वितरण शुरू हुआ। इसके बाद किसानों का हंगामा खत्म हुआ। बैंक के अकाउंटेंट ने बताया कि राशि खत्म हो गई थी। इसके लिए डिमांड भेजी गई। रुपए आने के बाद फिर से वितरण शुरू किया गया। इस बारे में किसानों को बताया था।