कोरोना के केस घटते ही मिली राहत ,कल से खुलेंगे 8वी से 12वीं तक के स्कूल, कलेक्टर ने जारी किया आदेश,कोविड प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा

कोरबा । बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कोरबा जिले में बंद हुए स्कूल अब कल से खुल जाएंगे। संक्रमण घटने के बाद 8वी से 12वी कक्षा तक के स्कूलों को कल एक फरवरी से नियमित रूप से खोला जाएगा। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने सोमवार को इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। एक फरवरी से जिले से सभी सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा 8वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने बताया कि कोरबा जिले में बढते कोविड संक्रमण के कारण स्कूलों का संचालन बंद किया गया था। उन्होंने बताया कि अब जिले में संक्रमण की गति धीमी पड़ गई है। इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण भी तेजी से कराया जा रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों की पढ़ाई और भविष्य को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकॉल की शर्त पर 8वी से 12वी तक की कक्षाएं लगाने की अनुमति दी जा रही है। 
 जारी किए गए आदेशानुसार केवल 8वी की कक्षाएं शुरू करने के लिए प्रधानपाठक द्वारा शाला विकास समिति या जनभागीदारी समिति ली जाएगी। प्रधानपाठक शाला विकास समिति और जनभागीदारी समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इस संबंध में सहमति लेगेंगे। यदि बैठक में कक्षाओं के संचालन की सहमति नहीं बन पाती है तो , ऐसी स्थिति में ऑनलाईन कक्षाओं  की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टोरेट से जारी किए गए आदेश के अनुसार कक्षाएं लगाने के पहले कमरों को अच्छी से सेनेटाइज किया जाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को मास्क लगाना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना होगा। किसी भी विद्यार्थी को यदि सर्दी खांसी बुखार हो तो उसे कक्षा में नहीं बैठाया जाएगा। सभी स्कूलों  में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा समय समय पर जारी कोविड संबंधी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।