एसईसीएल के अधिकारियों की लापरवाही पड़ी भारी, वर्कशॉप में लगी भीषण आग

एसईसीएल के अधिकारियों की लापरवाही पड़ी भारी, वर्कशॉप में लगी भीषण आग

कोरबा। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कुसमुंडा क्षेत्र के वर्क शॉप नंबर 1 में दोपहर बाद हुई आगजनी की घटना में
पुराने टायर जल गए। आनन-फानन में राहत और बचाव कार्य के साथ आगजनी पर नियंत्रण कर लिया गया। प्रबंधन ने दावा किया कि अधिकांश टायर पुराने थे, इसलिए बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

गर्मी के सीजन में तापमान की बढ़ोतरी और लापरवाही का परिचय देने की वजह से कई स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हो रही हैं। इन घटनाओं में कहीं कम तो कहीं ज्यादा नुकसान हो रहा है। एसईसीएल कुसमुंडा कोलफील्ड्स के अंतर्गत वर्कशॉप नंबर- 1 के पास एक हिस्से में आग लग गई।जहां पुराने टायर, जला आयल और अन्य सामान रखे हुए थे। एकाएक यहां से आग की लपटें और धुआं उठता हुआ देखकर कर्मचारी और रास्ते से गुजरने वाले लोग चौके।इस बारे में अधिकारियों और अग्निशमन विभाग को जानकारी दी गई। इसके बाद अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और बचाव का कार्य शुरू करने के साथ आगजनी को नियंत्रित कर लिया गया।एसईसीएल कुसमुंडा के सीजीएम संजय मिश्रा ने बताया कि हमारे पास ही पर्याप्त आग बुझाने के संसाधन उपलब्ध हैं। इनके सहयोग से नियंत्रण कर लिया गया। घटना में बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।
गनीमत यह रही कि पर्याप्त दमकल की गाड़ियों के जरिए आगजनी को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया। अब तक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर आगजनी की घटना क्यों हुई।

कोरबा