भारतीय नौसेना का ट्रेनर विमान मिग -29 K हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट की तलाश जारी

भारतीय नौसेना का ट्रेनर विमान मिग -29 K एक दुर्घटना का शिकार हो गया है। यह हादसा गुरुवार शाम को करीब पांच बजे हुआ। लड़ाकू विमान मिग -29 K में दो पायलट सवार थे। जिसमें भारतीय नौसेना एक पायलट को ढूंढ लिया है। जबकि दूसरे पायलट अभी लापता चल रहे हैं।

जिसकी नेवी के द्वारा तलाशी की जा रही है। भारतीय नौसेना के मुताबिक, इस घटना की जांच के लिए आदेश दिया गया है। इस विमान को एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था। इस दौरान यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के बाद नौसेना के द्वारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

बता दें कि समुद्री इलाके में हवा और पानी पर ऑपरेशन चलाकर पायलट की तलाश की जा रही है। जिसमें अभी तक एक पायलट को ढूंढ लिया गया है। जबकि विमान के दूसरे पायलट को ढूंढने की कोशिश जारी है। भारतीय नौसेना का कहना है कि समुद्र में परिचालन करने वाला मिग -29 K ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इसके बाद विमान समंदर में गिर गया। नौसेना के मुताबिक, ये मिग-29 INS विक्रमादित्य पर मुस्तैद था। बीते कुछ दिनों पहले भारतीय नौसेना के मालाबार एक्सरसाइज़ में मिग-29K भी हिस्सा लिया था। बता दें कि इसी साल फरवरी में भारतीय नेवी का एक मिग गोवा में क्रैश हो गया था। उस समय भी मिग-29K एक रुटीन उड़ान पर था। हालांकि इस हादसे में किसी पायलट को नुकसान नहीं पहुंचा था।