फ्लोर टेस्ट के पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा ,कल देवेंद्र फणनवीस लेंगे शपथ !भाजपा में जश्न का माहौल ,बोले उद्धव-मेरे पास शिवसेना है कोई मुझसे इसे छीन नहीं सकता

मुम्बई । सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र संकट को देखते हुए फैसला सुनाया है कि विधानसभा में गुरुवार को ही फ्लोर टेस्ट होगा। फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है।

फ्लोर टेस्ट से पहले उन्होंने फेसबुक लाइव करते हुए कहा कि मुझे फ्लोर टेस्ट से मतलब नहीं है। मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ रहा हूं।साथ ही उद्धव ठाकरे ने विधानपरिषद से भी त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे पास शिवसेना है कोई मुझसे इसे छीन नहीं सकता है।

राज्यपाल के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर- कल ही होगा फ्लोर टेस्ट

CM उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने ंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर किया। हमारी सरकार ने लोगों के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट के लिए SC ने कहा है। उन्होंने कहा कि मैं संतुष्ट हूं कि हमने आधिकारिक तौर पर ंगाबाद का नाम संभाजी नगर उस्मानाबाद का नाम धाराशिव कर दिया है। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र की भाजपा में जश्न का माहौल है। बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट होने के बाद गुरुवार शाम तक देवेंद्र फडणवीस सीएम पद का शपथ ले सकते हैं।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस ने मंत्रीमंडल से निकलने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि जिसको मैंने बड़ा किया वो मेरा पाप है मैं उस पाप को आज भोग रहा हूं। बाला साहब के लड़के ने जिसे बड़ा बनाया उसे कुछ लोगों ने नीचे कर दिया। मुझे CM पद छोड़ने का कोई दुख नहीं है। मैं नहीं चाहता कि शिव सैनिक सड़क पर उतरें।