सीएम आगमन का ख़ौफ ,नौकरशाहों की बिगड़ने लगी तबियत ,करतला के बाद अब पोंडी सीईओ गए मेडिकल अवकाश पर

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जल्द कोरबा आगमन होगा। इससे पहले ही कोरबा में नौकरशाहों की तबियत बिगड़ने लगी है। करतला के बाद अब पोंडी उपरोड़ा जनपद पंचायत के सीईओ बी एस राज चिकित्सा अवकाश पर चले गए हैं ,जिसकी वजह से कटघोरा के जनपद सीईओ को अतिरिक्त प्रभार देना पड़ा। सीएम आगमन से पूर्व अचानक अधिकारियों की तबियत खराब होने को लेकर प्रशासनिक महकमों से लेकर आमजनता के बीच तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव से पूर्व जनता की नब्ज टटोलने सरकार के कामकाज के प्रति लोगों के विचारों से सीधे रूबरू होने भेंट मुलाकात
कार्यक्रम की शुरुआत की है। जिसके तहत उनका प्रयास सभी 90 विधानसभाओं के कम से कम एक एक ग्राम पंचायतों में पहुँचने की है। इसी कड़ी में 15 सितम्बर तक मुख्यमंत्री श्री बघेल रायगढ़ जिले के प्रवास पर हैं। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार इसके बाद मुख्यमंत्री श्री बघेल का सितंबर माहांत अथवा अक्टूबर के पहले पखवाड़े में कोरबा आगमन होगा। जिसकी प्रारंभिक सूचना प्रशासनिक महकमे को मिल गई है। भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सरकार के कामकाज के प्रति अफसरों की लापरवाही की शिकायत सामने आने पर मुख्यमंत्री श्री बघेल अपने चिर परिचित अंदाज में ऑन स्पॉट कार्रवाई कर रहे हैं। बलरामपुर ,सूरजपुर ,जैसे जिलों में कई अधिकारी नप गए। लिहाजा सीएम के आगमन की प्रारम्भिक सूचना मिलने से ही प्रशासनिक महकमों में हड़कम्प मचा है।
जिन अधिकारियों का कामकाज ठीक नहीं है उनकी सेहत अभी से बिगड़ने लगी है। 8 सितम्बर को जहां करतला जनपद सीईओ एम एस नागेश चिकित्सा अवकाश पर चले गए । वहीं 11 सितम्बर से पोंडी उपरोड़ा जनपद सीईओ बी एस राज चिकित्सा अवकाश पर चले गए। करतला का प्रभार जहां डिप्टी कलेक्टर सुश्री सीमा पात्रे को दिया गया है वहीं कटघोरा जनपद सीईओ आर एस मिर्झा पोंडी का अतिरिक्त प्रभार देखेंगे।

सुलगते सवाल ,छुट्टी पर गए या भेज दिए गए !

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार जिन अधिकारियों की वजह से प्रशासन कि फजीहत होने की संभावनाएं हैं उन्हें छुट्टी पर भेजा जा रहा है।प्रशासन कतई नहीं चाहता कि ब्लॉक स्तर के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा जिला स्तर के अधिकारियों को भुगतना पड़े। हालांकि यह तरकीब कितना रंग लाएगी इसका सीएम के आगमन के बाद ही पता चलेगा।