माताओं के हितों के लिए छत्तीसगढ़ शासन प्रतिबद्ध ,सभी गर्भवती बहनें उठाएं योजना का लाभ -राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ,वार्ड क्रमांक 4 के पार्षद सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल की पहल पर महिला एवं बाल विकास विभाग ने ‘जच्चा-बच्चा स्वास्थ्य परीक्षण एवं महतारी किट वितरण‘ कार्यक्रम आयोजित किया,

60 गर्भवती महिलाएं हुईं लाभान्वित , वितरित किए गए महतारी स्वास्थ्य किट
,रानी धनराज कुंवर अस्पताल कोरबा से शिशु रोग विशेषज्ञ और स्त्री रोग विशेषज्ञ इस आयोजन में गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य जांच के लिए रहे उपलब्ध।

कोरबा । प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबा नगर पालिक निगम क्षेत्र अन्तर्गत वार्ड क्रमांक 4 में उन गर्भवती महिलाओं को महतारी स्वास्थ्य किट प्रदान किया जिन्हे 3 महीने या उससे अधिक समय का गर्भ है। जयसिंह अग्रवाल द्वारा ऐसी गर्भवती महिलाओं को प्रदान किए गए महतारी स्वास्थ्य किट में एक ओर जहां महिला के लिए नाईटी, सैनेट्री पैड के पैकेट, चप्पल, मोजे और महिला द्वारा गर्भावस्था में विशेष सावधानी बरतने के लिए अन्य सामग्रियां हैं तो जन्म लेने वाले बच्चे के लिए ऑयल, क्रीम, मच्छरदानी, नैपकिन, तौलिया आदि रखे गए हैं।

इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने सभी गर्भवती महिलाओं को बधाईयां देते हुए इच्छा जाहिर किया है कि इस तरह का कार्यक्रम सभी वार्डों में आयोजित किया जाना चाहिए ताकि गर्भवती माताओं को अपने होने वाले बच्चे की सही देखभाल की जानकारी मिल सके और बाद में संभावित किसी प्रकार की समस्या से बचाव के लिए उनमें जागरूकता का विकास हो सके।
जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना का लाभ हर गर्भवती माता को मिलना चाहिए इस बात का ध्यान सभी जनप्रतिनिधि को अपने अपने क्षेत्र में रखना चाहिए।
आयोजन को सफल बनाने में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से किट उपलब्ध कराया गया और स्वास्थ्य विभाग की मितानिनों और राजीव युवा मितान क्लब के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने उत्साहपूर्वक भागीदारी निभाते हुए किट वितरण में सहयोग किया।
कार्यक्रम में राजस्व मंत्री के साथ कोरबा जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष श्रीमती सपना चौहान, वार्ड क्रमांक 04 के पार्षद, कोरबा जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, रानी धनराज कुंवर अस्पताल से शिशुरोग एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ, युवा मितान क्लब और स्वास्थ्य विभाग की मितानिनों सहित बड़ी संख्या में वार्डवासियों ने हिस्सा लिया