जब 45 मिनट तक सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार बने शिक्षक , छात्रों को मैथ्स हल करने के बताए टिप्स,प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने किया प्रोत्साहित

अम्बिकापुर । शिक्षा ही जीवन का आधार है । इस महत्ता से भलीभांति वाकिफ सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार का शिक्षा के प्रति संजीदगी एवं लगाव एक बार फिर देखने को मिला। कलेक्टर कुन्दन कुमार सोमवार को स्थानीय मल्टी परपज स्कूल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे,इस दौरान उन्होंने बच्चों को मैथ्स व कम्यूटर पढ़ाते हुए मैथ्स के प्रश्नों को हल करने के कई टिप्स बताए। वहीं क्लास रूम व स्कूल परिसर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश अधिकारियों व प्राचार्य को दिए।

कलेक्टर ने करीब 45 मिनट तक कक्षा 11वीं व 9वीं के बच्चों को पढ़ाया। उन्होंने कक्षा 11 वी के मैथ्स के बच्चों को मैथ्स के प्रश्नों को हल करने के कई तरीके ब्लैक बोर्ड में स्वयं हल कर बताए। इसी प्रकार कक्षा 9वीं के बच्चों को इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विषय पढ़ाये। उन्होंने बच्चों को अच्छे करियर के लिए प्रोत्साहित करते हुए अभी से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने प्रोत्साहित किया। उन्होंने बच्चों को सोशल मीडिया की सीमित उपयोग तथा दूरी बनाए रखने की भी समझाइश दी।
कलेक्टर ने स्कूल परिसर स्थित राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय की साफ-सफाई तथा फाइलों को व्यवस्थित ढंग से रखने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी डॉ संजय गुहे, प्राचार्य केके राय, सहायक परियोजना अधिकारी रमेश सिंह, रविशंकर पाण्डेय मौजूद थे।