शराब नीति केस में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया की ईडी ने मांगी 10 दिनों की न्यायिक रिमांड

दिल्ली। शराब नीति केस में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने दोपहर 2 बजे तक पेश करने का आदेश दिया है। 3 दिन पूछताछ के बाद ED ने 9 मार्च को देर शाम सिसोदिया को अरेस्ट किया था। इसके बाद जांच एजेंसी ने कोर्ट से उनकी 10 दिन की हिरासत मांगी थी।

इसके पहले CBI ने 26 फरवरी को उन्हें अरेस्ट किया था। इस मामले में मनीष की जमानत याचिका पर दोपहर 2.30 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में ही सुनवाई होगी। 7 दिन की CBI रिमांड के बाद कोर्ट ने 6 मार्च को सिसोदिया को 20 मार्च (14 दिन) की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा था।

सिसोदिया ने जेल से लिखी चिट्ठी

मनीष सिसोदिया ने जेल से देश के नाम एक लेटर लिखा। इसमें उन्होंने ‘ शिक्षा पॉलिटिक्स’ बनाम ‘जेल पॉलिटिक्स’ की बात कही। सिसोदिया का 3 पेज का यह लेटर अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। मनीष सिसोदिया ने लेटर में पूछा है- क्यों पावर वाली पोजिशन पर बैठे नेताओं ने अच्छे स्कूल-कॉलेज नहीं बनाए हैं। क्यों शिक्षा को दरकिनार किया जाता रहा है? अगर राजनेताओं ने अपनी पूरी एनर्जी और संसाधन लगाए होते तो विकसित देशों की तरह भारत का भी हर बच्चा अच्छे स्कूल में पढ़ पाता।

उन्होंने कहा- शिक्षा की राजनीति कठिन काम है। इसमें बच्चों, उनके पेरेंट्स और टीचर्स को मोटिवेट करने के लिए काफी प्रयास करने होते हैं। वहीं जेल पॉलिटिक्स में किसी को जेल भिजवाने के लिए जांच एजेंसियों पर दबाव डालना बहुत आसान होता है। आलोचकों को चुप कराने के लिए उन्हें जेल भेज दिया जाता है। जब उत्तरप्रदेश में एक लोक गायिका ने आवाज उठाई तो उसे जेल में डालने की धमकी दी गई।