कप्तान रोहित शर्मा को इन 3 खिलाड़ियों से मिला धोखा ,पूरे टूर्नामेंट में ऐड़ा बनकर खाया पेड़ा, अब कभी नहीं पहनेंगे नीली जर्सी!

अहमदाबाद। हिटमैन रोहित शर्मा की अगवाई में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में एक के बाद एक सभी मैचों में जीत दर्ज करते हुए बड़े ही आसानी से फाइनल में अपनी जगह बना ली थी। मगर वहां उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा है। जिस वजह से सभी भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया को मिली हार की वजह 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने फाइनल में आकर रोहित शर्मा को धोखा दे दिया।

जिस वजह से टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने के करीब पहुंचकर भी चूक गई। तो आइए जानते हैं कि आखिर वो खिलाड़ी कौन हैं जिन्होंने रोहित शर्मा को फाइनल मुकाबले में धोखा दे दिया।

फाइनल मुकाबले में मिला रोहित शर्मा को धोखा!

रोहित शर्मा की अगवाई में भारतीय टीम ने सभी टीमों को हराते हुए बड़ी ही आसानी से फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। जिस वजह से सभी फैंस और कप्तान को उम्मीद थी की टीम इंडिया फाइनल जीतकर इतिहास रच देगी। मगर फाइनल मुकाबले में कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन की वजह से रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया एक बार फिर फाइनल में आकर भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी। इस मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से जिन खिलाड़ियों ने काफी ख़राब प्रदर्शन किया उनमें मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है।

सिराज, अय्यर और सूर्या की वजह से हारे मुकाबला!

वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में तीनों में से किसी भी खिलाड़ी ने कुछ भी कमाल नहीं दिखाया, जिस वजह से भारतीय टीम को एकतरफ़ा हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑल आउट होकर सिर्फ 240 रन ही बनाए थे। इस दौरान अय्यर और सूर्या के बल्ले से क्रमश 4 और 18 रन ही निकले थे। वहीं गेंदबाजी में सिराज ने एक विकेट ही चटकाया। जिसके चलते अब तीनों को काफी ज्यादा ट्रोल होना पड़ रहा है।

और कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि अब शायद ही कभी ये तीनों नीली जर्सी में दिखाई देंगे। हालांकि अब ये देखना होगा कि मैनेजमेन्ट क्या फैसला लेती है, मगर इतना तो साफ़ है कि अब शायद ही ये खिलाड़ी वनडे खेलते दिखाई देंगे।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले का हाल

वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 240 ही बनाए थे, जिसमें विराट कोहली ने 54 और केएल राहुल ने 66 रन की पारी खेली। जिसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही है। और अपने 3 विकेट मात्र 47 के स्कोर पर ही गंवा दिए।
ऐसे में सभी फैंस को विश्वास हो गया था कि अब टीम इंडिया जीत जाएगी, मगर ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन की जोड़ी ने सभी भारतीयों के सपने को चकनाचूर कर दिया। और अंत में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से मुकाबले को जीतकर छठी बार ट्रॉफी अपने नाम कर ली। इस दौरान हेड ने 137 और लाबुशेन ने 58 रन बनाए।