भारत जोड़ो न्याय यात्रा : सक्ति से आज भैसमा पहुंचेंगे राहुल गांधी,कल सीतामणी से शहर में निकलेगा काफिला ,इन इन स्थानों पर होगा स्वागत संबोधन ……

भारत जोड़ो न्याय यात्रा : सक्ति से आज भैसमा पहुंचेंगे राहुल गांधी,कल सीतामणी से शहर में निकलेगा काफिला ,इन इन स्थानों पर होगा स्वागत संबोधन ……

कोरबा।अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी की महत्वपूर्ण भारत जोड़ो न्याय यात्रा-न्याय का हक मिलने तक जनवरी महीने में मणिपुर से आरंभ हुई थी। यह यात्रा असम, पश्चिम बंगाल और ओड़िशा होते हुए आठ फरवरी को छत्तीसगढ़ पहुंची। अगले चरण में 11 फरवरी की शाम करीब छह बजे राहुल गांधी का काफिला सक्ती से भैंसमा पहुंचेगी। यहां राहुल रात्रि विश्राम करेंगे। 12 फरवरी को कोरबा स्थित सीतामणी से यह यात्रा आरंभ होगी। इस सिलसिले में कोरबा में यात्रा संबंधी विभिन्न तैयारियों का जायजा लेने प्रदेश अध्यक्ष व सांसद दीपक बैज कोरबा पहुंचे। इस अवसर पर दीपक बैज ने पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक लेकर उनमें उत्साह का संचार किया।

बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए दीपक बैज ने कहा कि जो व्यक्ति आम नागरिकों के हित में न्याय का हक हासिल करने के लिए रात दिन कड़ी मेहनत करते हुए संपूर्ण भारत की यात्रा पर निकला है, उसके लिए हम और आप मिलकर एक दिन का समय तो निकाल ही सकते हैं। उन्होने आगे कहा कि यह अभियान एक यात्रा मात्र ना होकर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को भी दर्शाता है। दीपक बैज ने विश्वास व्यक्त किया की एक बार राहुल गांधी से मुलाकात होने के बाद युवाओं में नए उत्साह का संचार होगा।कोरबा विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मंत्री एवं यात्रा के प्रदेश संयोजक जयसिंह अग्रवाल के नेतृत्व में स्वागत किया जाएगा। सीतामणी चौक, टीपी नगर चौक व सीएसईबी चौक में विशाल स्वागत सत्कार का कार्यक्रम तय किया गया है। इसके अलावा पुराना बस स्टैंड, स्वर्ण सिटी, अग्रसेन तिराहा चौक, कांग्रेस कार्यालय, दर्री, एनटीपीसी गेट, जैलगांव चौक व गोपालपुर में भी स्वागत कार्यक्रम को भव्यता दिया गया है। बैठक के आरंभ में पूर्व कैबिनेट मंत्री व भारत जोड़ो न्याय यात्रा के प्रदेश संयोजक जयसिंह अग्रवाल नेे दीपक बैज को अवगत कराते हुए बताया कि कोरबा के कांग्रेसी इस यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हैं और व्यापक पैमाने पर तैयारियां प्रायः पूर्णता की ओर हैं।
कोरबा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सीतामणी में सर्वप्रथम राहुल गांधी का स्वागत किया जाएगा। जहां से यात्रा आगे बढ़ेगी उसके बाद शहर के विभिन्न चौक चौराहों से होते हुए शहर के हृदय स्थल ट्रांसपोर्ट नगर चौक पर भव्य स्वागत पश्चात उनका संबोधन भी होगा। यहां से इंदिरा स्टेडियम पहुंच कर इंदिरा का एवं राजीव की प्रतिमा पर पुष्पांजली अर्पित करेंगे। तत्पश्चात यात्रा जिला कांग्रेस कार्यालय से होते हुए सीएसईबी चौक पहुंचेगी, जहां बड़े पैमाने पर कार्यक्रम को भव्यता मिलेगी। लगभग एक घंटे तक कोरबा शहर में रहते हुए यात्रा आगे बढ़कर दर्री, गोपालपुर, छुरी होते हुए कटघोरा पहुंचेगी।

कोरबा