अधिवक्ता संघ चुनाव:सहसचिव के लिए 20 साल की अनुभव रखने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता नंद किशोर पासवान सबसे लोकप्रिय प्रत्याशी बनकर उभरे ,जानें इस पद के लिए कौन कौन हैं उम्मीदवार ….

कोरबा । जिला अधिवक्ता संघ कोरबा के मुख्य चुनाव की बिसात बिछ चुकी है।
द्विवार्षिक चुनाव वर्ष 2024-26 के लिए
सहसचिव पद पर 20 साल का अनुभव रखने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता नंदकिशोर पासवान सबसे लोकप्रिय प्रत्याशी के तौर पर सामने आ रहे हैं। इस पद के लिए कुल 4 उम्मीदवार मैदान में हैं ,इनमें श्री पासवान के अलावा,बालकराम बरेठ ,राजू देवांगन एवं सौरभ अग्रवाल शामिल हैं। लेकिन इनमें 20 साल के वकालत का अनुभव रखने वाले नंद किशोर पासवान इस पद के लिए सबसे लोकप्रिय प्रत्याशी बनकर उभरे हैं।अनुभव के साथ मिलनसार व्यक्तिगत ने उन्हें इस रेस में सबसे आगे कर दिया है। बहरहाल संघ के अधिवक्ता साथियों के मन में क्या है यह तो 7 अप्रैल को चुनाव परिणाम के बाद ही स्पष्ट होगा।

अध्यक्ष पद के लिए 4 उम्मीदवार सुधीर कुमार, धनेश कुमार सिंह, गणेश कुलदीप, अब्दुल रहमान चुनाव मैदान में उतरे हैं। इसी तरह उपाध्यक्ष वरिष्ठ (पुरुष) के लिए अनीश कुमार सक्सेना, बद्री प्रसाद मोदी, नरेश कुमार साहू और संदीप प्रजापति के बीच मुकाबला होगा।उपाध्यक्ष कनिष्ठ (महिला) के लिए राजेश्वरी राठौर, शिव कुमारी कंवर, उत्तरा राठौर मैदान में है। सचिव पद पर नूतन सिंह ठाकुर, प्रशांत कुमार धुर्य, रघुनंदन सिंह ठाकुर और सुनील यादव के बीच चुनावी रण में घमासान देखने को मिलेगा। कोषाध्यक्ष पद के लिए सौरभ अग्रवाल, अमरनाथ कौशिक, सुनील कुमार सोनवानी के मध्य, ग्रंथालय सचिव पद के लिए कमलेश कुमार श्रीवास, क्रांति कुमार श्रीवास, राजकुमार यादव, सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा सचिव पद के लिए लक्ष्मण प्रसाद पटेल व सुरेश कुमार महंत के बीच मुकाबला होगा।
इसके अलावा कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए अब्दुल नफीस खान, छतराम साहू, ज्योति वर्मा, खेमलाल किशोर, प्रवीण कुमार राठौर, रामेश्वर सिंह कंवर, रीता पुलस्त, रोमेश सिंह ठाकुर व शिल्पा दांडेकर चेन्ने समेत कुल 9 लोग मैदान में है।