छत्तीसगढ़ी में MA करने वालों के लिए बड़ी सौगात :अब विवि और कॉलेजों में छत्तीसगढ़ी शिक्षक की होगी नियुक्ति ,देखें आदेश …..

रायपुर । छत्तीसगढ़ी में एमए करने वाले छात्र-छात्राओं को बड़ा तोहफा मिला है । छत्तीसगढ़ी भाषा पर स्नातक डिग्रीधारियों को नौकरी के अवसर मुहैया कराएगी। इस संबंध में उच्च शिक्षा संचालनालय ने आदेश जारी किया है।

बता दे छत्तीसगढ़ विधानसभा में 16 फरवरी को छत्तीसगढ़ी में पढ़ाई का मुद्दा उठा था । विधायक कुंवर सिंह निषाद ने ये मुद्दा उठाया था उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा देश के हर राज्य में अपनी-अपनी बोली के हिसाब से पढ़ाई होती है. बहुत से युवा हैं जो छत्तीसगढ़ी भाषा की पढ़ाई कर चुके हैं, उन्हें टीचर की जॉब मिलनी चाहिए। जवाब देते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कुंवर सिंह निषाद तो सिर्फ छत्तीसगढ़ी की बात कर रहे हैं। हमारी सरकार तो सरगुजिया, गोंडी तमाम बोलियां में पढ़ाई की तैयारी कर रही है। आने वाले समय में हमारी कोशिश है एम ए हिंदी के जो छात्र हैं उनकी संख्या बहुत कम है. उन्हें भी भर्ती में शामिल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कुंवर सिंह निषाद जी का जो सवाल है वह भावनात्मक रूप से अच्छा है लेकिन हम छत्तीसगढ़िया लोगों को आगे बढ़ना चाहते हैं। पूरे देश की शिक्षा के स्तर पर उन्हें लाना है।