रामनवमीं के बाद भी होंगे रामलला के दर्शन, ट्रस्ट ने दर्शन बंद होने की अफवाहों का किया खंडन ….

अयोध्या। रामनवमी के बाद राममंदिर में रामलला के दर्शन बंद होने की अफवाहों के बीच राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने शनिवार को दर्शन बंद करने की बात को महज अफवाह बताया। कहा कि प्रतिदिन 1 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में मंदिर को बंद करना संभव नहीं है।

निर्माण कार्य भी तेज गति से कराया जा रहा है। दरअसल, चुनाव को देखते हुए अफवाह फैली है कि 20 अप्रैल के बाद दर्शन बंद हो जाएंगे। इसके बाद मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। निर्माण पूरा होने के बाद ही मंदिर को खोला जाएगा। इस पर ट्रस्ट ने अपना पक्ष रखकर रामनवमी के बाद भी दर्शन जारी रहने की बात कही।

रामनवमी पर होगी खास सुरक्षा

राम नवमी के मौके पर अयोध्या में लगने वाले मेला और आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के साथ ही उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मिलकर तैयारी कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में शनिवार को लोकभवन में गृह विभाग समेत सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों ने अयोध्या के रामनवमी मेले की तैयारियों की समीक्षा की ।इस मौके पर मुख्य सचिव ने कहा कि अयोध्या में 9 अप्रैल से शुरू रामनवमी मेला का समापन 17 अप्रैल को होना है। उस दिन अयोध्या में श्रीराम लला का दर्शन के लिए 25 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इसके मद्देनजर सुरक्षा के साथ ही सफाई, स्वास्थ्य समेत सभी व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि भीड़ नियंत्रण एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अयोध्या धाम क्षेत्र व विभिन्न होल्डिंग एरिया एवं पार्किंग के स्थानों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगा कर गर्भगृह की सजीव प्रसारण की।