पूर्व विधायक कांग्रेस कार्यालय टी. पी. नगर कोरबा के सामने पुनीत पहल : शीतल शरबत मंदिर का हुआ शुभारम्भ

कोरबा। आज प्रातः 11ः00 बजे कोरबा विधायक कार्यालय टी. पी. नगर कोरबा के सामने शीतल शरबत का विधिवत शुभारम्भ पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया। जयसिंह अग्रवाल की ओर से शांति देवी मेमोरियल सोसाईटी इसका संचालन करेगा।

शीतल शरबत मंदिर का विधिवत शुभारम्भ जयसिंह अग्रवाल ने शरबत पिला कर किया। जयसिंह अग्रवाल ने इस मौके पर कहा कि गर्मी के मौसम में प्यास से बेहाल लोगों को शीतल पेयजल व शीतल शरबत उपलब्ध कराना पुनीत कार्य है। यह कोरबा का प्रमुख मार्ग है और अब राहगीरों को इस गर्मी के मौसम में प्रतिदिन यहां शीतल शरबत मिलेगा।उल्लेखनीय है कि पिछले कई वर्षो से जयसिंह अग्रवाल के द्वारा उक्त स्थल पर प्रतिवर्ष शीतल जल व शीतल शरबत का निःशुल्क वितरण कराया जाता है।पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया पिछले कई वर्षों से शीतल शरबत मंदिर का अच्छा प्रतिसाद मिला। लोगों ने इस पुनीत कार्य को नेक कार्य बताया और इस नेक कार्य की क्षेत्रवासियों ने सराहना की। इस मौके पर विशिष्ट रूप से उपस्थित श्रीकांत बुधिया ने कहा कि ‘‘जलदान ही महादान’’ की प्राचीन परंपरा का निर्वहन करते हुए पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा अपने क्षेत्र में शीतल शरबत मंदिर का संचालन कराया जा रहा है। जो समाज के लिए एक अनुकरणीय सेवा कार्य है।
पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर ने बताया कि प्रतिदिन यहां भिन्न-भिन्न फ्लेवर के शरबत का वितरण कराया जाता है। जिसमें मैंगो, ऑरेंज, नींबू, चीकू, अनानस आदि फ्लेवर होते है। इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी लक्ष्मी नरायण देवांगन ने बताया कि किसी प्यासे को पानी पिलाना परोपकार और मानवता की सेवा है। उन्होने कहा कि पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की गर्मी के मौसम में यह अनूठी पहल सराहनीय है।
सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष बंटी शर्मा ने कहा कि शीतल शरबत मंदिर का संचालन करना अपने आप में एक पुण्य कार्य है। उक्त स्थल पर प्रतिदिन हजारों लोगों की प्यास बुझेगी और वे सभी विधायक जयसिंह अग्रवाल को दिल से धन्यवाद देंगे।इस मौके पर नत्थुराम यादव, सत्येन्द्र वासन, उषा तिवारी, भावना जायसवाल, राजेन्द्र सिंह ठाकुर, विकास सिंह, राकेश पंकज, मस्तुल कंवर, डॉ ओम प्रकाश, सत्या साहू, गीता महंत, विनोद अग्रवाल सहित अनेकों कार्यकर्ता व आम लोग उपस्थित थे।