मौत के मुंह से बचा लाई माँ ,सांप ने दबोच लिया था गिलहरी के बच्चे को ,छुड़ाने मौत से लड़ गई ,जीत गई ममता ,देखें वीडियो …..

एजेंसी। सोशल मीडिया पर रोजाना कई तरह के वीडियो वायरल होत हैं। इनमें से बहुत से वीडियो वाइल्ड लाइफ के भी होते हैं। सांप बहुत खतरनाक होते हैं। सांप अन्य जानवरों पर हमला कर देते हैं। वहीं मां कोई भी हो अपने बच्चों के लिए भी बड़े से बड़े खतरे से लड़ जाती है।

आपने देखा होगा कि अपने बच्चों को बचाने के लिए मां खतरनाक जानवरों से भी भिड़ जाती है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गिलहरी अपने बच्चे को बचाने के लिए खतरनाक सांप से भी भिड़ गई। उसने हार नहीं मानी औरा सांप के चंगुल से अपने बच्चे को बचा लिया।

सांप ने दबोच लिया गिलहरी के बच्चे को:

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक काले रंग के सांप ने एक गिलहरी के बच्चे को दबोचा हुआ है। वह उसे खाने ही वाला था कि उस बच्चे की मां आ गई और छोटी सी गिलहरी अपने बच्चे को बचाने के लिए उस खतरनाक सांप से भिड़ गई। वह सांप के चंगुल से अपने बच्चे को बचाने के लिए जतन करने लगी लेकिन सांप ने उसके बच्चे को ऐसे दबोचा हुआ था कि छूट पाना मुश्किल लग रहा था।

सांप को दांत से काटने लगी:

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि गिलहरी अपने बच्चे को बचाने के लिए सांप के शरीर पर अपने दांतों से काटने लगी। वहीं सांप भी लगातार गिलहरी पर वार कर रहा था। हालांकि गिलहरी उस सांप के हमलों से डरी नहीं और अपने बच्चे को छड़ाने की कोशिश करने लगी। वह सांप के शरीर पर अपने दांत गड़ा रही थी ताकि सांप उसके बच्चे को छोड़ दे। लेकिन सांप उसे छोड़ने को तैयार नहीं था।

जीत की गई मां:

गिलहरी जब लगातार सांप पर हमला करती रही तो सांप की पकड़ उसके बच्चे पर से ढीली पड़ गई। सांप गिलहरी के लगातार हमलों से घायल हो गया और गिलहरी ने अपने बच्चे को उसकी पकड़ से दूर खींच लिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि गिलहरी का बच्चा सांप की जकड़ से इतना घायल हो गया था कि उससे चला नहीं जा रहा था। इस पर गिलहरी ने अपने बच्चे को मुंह में दबाया और पेड़ पर चढ़ गई