T – 20 विश्व कप 2024 :आज रात 8 बजे से भारत पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला , ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन ….

दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का महामुकाबला 9 जून, यानी रविवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें आठवीं बार टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत को एक ही बार हरा पाया है, जबकि भारत ने 6 बार धूल चटाई है। अब एक बार फिर दोनों टीमें एक दूसरे को मात देने के लिए न्यूयॉर्क में भिड़ने को तैयार हैं।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ आगाज किया है। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। लंबे समय बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने भी कुछ दर्शनीय शॉट खेले। इससे पहले गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज ने दमदार प्रदर्शन किया।
हालांकि, सभी की निगाहें हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर रहीं। मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालने के बाद से उन्हें आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा। पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी खराब कप्तानी और प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे। इन सभी को पीछे छोड़ते हुए हार्दिक ने गेंदबाजी में अपना जौहर दिखाया और तीन विकेट चटकाए। शिवम दुबे ने भी गेंदबाजी से प्रभावित किया।
वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। अपने पहले मुकाबले में उसकी तैयारी की पोल खुल गई है। उसके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज अमेरिका के सामने फेल दिखे। गेंदबाजों ने भी खूब रन लुटाए। संन्यास के बाद वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर ने सुपर ओवर में 18 रन खर्च किए। शाहीन अफरीदी हारिस रऊफ को विकेट लिए संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, भारत के खिलाफ पाकिस्तान वापसी करने को देखेगी।

IND vs PAK की संभावित प्लेइंग-11👇

टीम इंडिया- रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज

टीम पाकिस्तान- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, सईद अयूब, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह।