अगला वर्ल्ड कप 2026 अपने भारत में हैं ,2 साल रुक जाओ ,सूर्यकुमार यादव ने बताई रोहित -कोहली को मनाने की कोशिश की पूरी कहानी ….

वेस्टइंडीज । भारतीय टीम ने शनिवार को टी-20 विश्वकप में जीत दर्ज की और इस तरह भारत ने 17 साल का सूखा खत्म कर दिया। देश अभी जीत के जश्न में था, खुशी के आंसू बह रहे थे, बधाइयों का दौर जारी था, तभी किंग कोहली चौंकाते हुए एक बड़ा ऐलान कर दिया।

उन्होंने कहा वह T-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले रहे हैं। फैंस के लिए ये खबर झटके से कम नहीं थी। अभी इस बारे में बातें चल ही रही थीं कि कैप्टन रोहित शर्मा ने भी संन्यास की घोषणा कर दी।
SKY ने बताईं ड्रेसिंग रूम की बात
फैंस तब हैरान रह गए जब स्टार जोड़ी ने यह स्पष्ट कर दिया कि वे अब टीम इंडिया के लिए खेल का सबसे छोटा फॉर्मेट टी-20 नहीं खेलेंगे। ये फैसला कब हुआ, दोनों स्टार खिलाड़ियों ने इस बारे में कब सोचा, कब बात की, ऐसी सुगबुगाहटों भरे सवालों का जवाब टीम प्लेयर सूर्यकुमार यादव ने दिया है। SKY ने खुलासा किया कि ड्रेसिंग रूम ने इस खबर पर कैसे प्रतिक्रिया दी और उन्हें इस मेगा टूर्नामेंट का एक और एडिशन खेलने के लिए मनाने की कोशिश की।

दोनों को हुई थी संन्यास लेने से रोकने की कोशिश

टीम इंडिया के सितारे सूर्यकुमार यादव ने आजतक से बातचीत में बताया कि उन दोनों को संन्यास लेने से रोकने की कोशिश हुई थी लेकिन वे नहीं माने। कोहली अपने आखिरी टी20 इंटरनेशनल में प्लेयर ऑफ दी मैच चुने गए तो रोहित ने बतौर कप्तान जीत के साथ विदाई ली।

संन्यास की बात सुनकर सभी हो गए थे इमोशनल

सूर्य कुमार यादव ने बताया कि भारतीय टीम के चैंपियन बनने के बाद माहौल में भावुकता थी ही, ये तब और बढ़ गई जब दोनों सीनियर खिलाड़ियों ने संन्यास का भी ऐलान कर दिया। इसके बाद तो सभी इमोशनल हो गए। उन्होंने कहा कि डगआउट और ड्रेसिंग रूम में इन दोनों से कहा जा रहा था कि अभी रुक जाओ। अगला वर्ल्ड कप भारत में ही है।

क्या बोले SKY

सूर्या ने कहा कि, ‘ऐसे मोमेंट पर खेल को छोड़ना बहुत मुश्किल होता है। अच्छी बात है कि उन्होंने इतने बड़े मौके पर खेल को अलविदा कहा है। जब वे लोग डगआउट, ड्रेसिंग रूम में बैठे थे तब हम लोग यही बोल रहे थे कि ‘कोई बात नहीं अभी डेढ़ साल है, दो साल बाद भारत में ही है वर्ल्ड कप, तो सब अगल-बगल खड़े होकर यही बोल रहे थे कि यह सब बातें मत करो. अगले साल देखेंगे। लेकिन दोनों ने शायद मन बना लिया था और पहले से ही बनाया हुआ था। मुझे लगता है कि इससे बढ़िया मौका नहीं होता।।