आदिवासी वर्ग की छात्रा को बंधक बनाकर 12 साल तक दुष्कर्म ,आरोपी शिक्षक पत्नी समेत गिरफ्तार …..

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में आदिवासी छात्रा से शिक्षक ने बंधक बनाकर रेप की वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद छात्रा गर्भवती हो गई है। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया था। अब उसकी पत्नी संगीता सोनी को भी पकड़ा गया है।

आरोपी की पत्नी वकील है, उस पर पति का साथ देने का आरोप है। दरअसल, सहायक शिक्षक महेंद्र कुमार सोनी के खिलाफ नाबालिग छात्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी। महेन्द्र सोनी ने उसे पहले पढ़ाया था, इसलिए वह उसे जानती थी। जब वह 12 साल की थी, तब महेन्द्र कुमार सोनी उसे अपनी बातों में फंसा कर अपने घर ले गया। जहां उसे धमकी देकर दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने बताया कि शिक्षक आए दिन ऐसी हरकत करने लगा। कई साल तक दुष्कर्म किया, छात्रा अब बालिग हो गई है और अभी वह गर्भवती भी है। छात्रा की रिपोर्ट पर गौरेला पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज आरोपी को 15 मई को गिरफ्तार कर लिया था।

गौरेला SDOP श्याम सिदार ने बताया कि जांच के दौरान आरोपी शिक्षक महेन्द्र सोनी की पत्नी संगीता सोनी को बुलाया गया था। थाने में बयान दर्ज करने और पूछताछ के दौरान पति की मदद करने की बात सामने आई। पुलिस ने अपराध की पुष्टि होने के बाद पत्नी को भी अरेस्ट कर लिया है।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में आदिवासी छात्रा से शिक्षक ने बंधक बनाकर रेप की वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में आदिवासी छात्रा से शिक्षक ने बंधक बनाकर रेप की वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।
SDOP ने बताया कि संगीता सोनी को गिरफ्तार कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने महिला को जेल भेज दिया है। साथ ही उनकी जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। संगीता सोनी को फिलहाल बिलासपुर जेल में शिफ्ट किया गया है।
अधिवक्ता संगीता सोनी की गिरफ्तारी को लेकर स्थानीय अधिवक्ता संघ में आक्रोश का माहौल है। संघ ने गिरफ्तारी की निंदा की है। अधिवक्ता संघ साथी की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि SDOP श्याम सिदार ने वकीलों के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए नियम के मुताबिक ही गिरफ्तारी और कार्रवाई करने की बात कही है।