नेपाल में भयावह हादसा:मदन -आश्रित हाईवे पर लैंडस्लाइड ,त्रिशूली नदी में बह गई 65 यात्रियों से भरी 2 बसें,7 भारतीयों की मौत ,50 से ज्यादा लापता….

दिल्ली। भारत के पड़ोसी देश नेपाल में आज बहुत बड़ा हादसा हुआ। सुबह करीब साढ़े 3 बजे नेशनल हाईवे पर लैंड स्लाइड से 2 बसें त्रिशूली नदी में बह गई। दोनों बसों में 60 से ज्यादा पैसेंजर थे, जिनमें से 7 के शव मिल चुके हैं।50 से ज्यादा लापता हैं। पुलिस-सेना और NDRF की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक भावेश रिमल दल बल के साथ मौके पर मौजूद हैं, लेकिन भारी बारिश के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी परेशानी आ रही है। दोनों बसें काठमांडू जा रही थीं। एक एंजेल ट्रांसपोर्ट सर्विस की बस है और दूसरी गणपति डीलक्स सर्विस की बस है। एक बस में करीब 25 लोग थे। दूसरी में 40 से ज्यादा यात्री थे।

गणपति डीलक्स की बस में बैठे लोगों में से 3 पैसेंजर कूदकर जान बचाने में सफल रहे। प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने हादसे पर शोक जताया है। साथ ही उन्होंने देशवासियों से खराब मौसम को देखते हुए सफर पर न निकलने की अपील भी की है।

प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल हादसे से बेहद दुखी

हाईवे पर लैंड स्लाइड के बाद मलबे के साथ नदी में 2 बसें बहने की खबर जैसे ही प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल तक पहुंची, उन्होंने ट्वीट किया। उन्होंने हादसे पर शोक जताया। देशवासियों से अलर्ट रहने की अपील की। साथ ही लापता लोगों को तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने लिखा कि नारायणगढ़-मुग्लिन हाईवे पर पहाड़ दरकने से हादसा हुआ है। 60 से ज्यादा यात्री नदी के तेज बहाव में बह गए हैं। होम मिनिस्ट्री समेत सभी बचाव एजेंसियों से अनुरोध है कि वे अपने नागरिकों की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं। हाईवे पर अभी सड़क ब्लॉक होने से आवाजाही बंद है, इसलिए उस रास्ते पर जाने से लोग बचें।