ग्राहकों रहें सचेत! कोरबा शहर में Levi’S का डुप्लीकेट जींस बेच रहा था व्यवसायी ,एफआईआर दर्ज

कोरबा। शहर के एक कपड़ा दुकान में नामी कंपनी के नाम से डुप्लीकेट उत्पाद की बिक्री का मामला सामने आया है। संचालक के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार पावर हाऊस रोड में जुबैर रेडिमेड सेंटर का संचालन जुबैर अंसारी पिता स्व. जवार हुसैन 51 वर्ष निवासी नमन विहार के द्वारा किया जा रहा है। इसके संबंध में नेत्रिका कंस्लटिंग प्राइवेट लिमिटेड महाराष्ट्र के फील्ड ऑफिसर सुनील रत्नापा पुजारी के द्वारा शिकायत की गई थी कि दुकान में लेविस कंपनी का नकली उत्पाद बेचा जा रहा है।

शिकायत पर सीएसईबी चौकी पुलिस ने कंपनी के फील्ड ऑफिसर सुनील रत्नामा, विनोद विजय सुमरा की उपस्थिति में दुकान की तलाशी ली तो 402 नग नकली लेविस कंपनी के नाम से जींस पैंट बरामद हुआ। संचालक को धारा 94 बीएनएसएस के तहत नोटिस देकर नकली उत्पाद रखने व बेचने के संबंध में लाइसेंस पेश करने कहा गया जो नहीं होना पाए जाने पर कॉपीराईट एक्ट की धारा 51, 63 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। कंपनी के अधिकारी ने इस बात की आशंका जाहिर की है कि लेवि एण्ड स्ट्रॉस एण्ड कंपनी के नकली उत्पादों को बेचने वाले खुदरा/थोक व्यापारी का कोई बड़ा रैकेट अथवा आपूर्तिकर्ता और निर्माताओं का एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है जिससे मूल कंपनी को भारी नुकसान हो रहा है और ग्राहकों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। इनके द्वारा लेविस कंपनी के कपड़े के रंग संयोजन, प्रिंटिंग, लेबल और स्टीकर का उपयोग भी हू-बहू किया जा रहा है। बहरहाल पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही है।