जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव :BJP प्रत्याशियों की लिस्ट पर कार्यकर्ताओं ने मचाया बवाल, स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर ‘पैराशूट से आए’ नेताओं को टिकट देने का आरोप….

जम्मू कश्मीर ।जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं और इसके लिए सोमवार को बीजेपी ने अपनी पहली कैंडिडेट लिस्ट जारी की है, जिसमें 15 उम्मीदवारों के नाम हैं।

अब लिस्ट जारी करने के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी साफ नजर आ रही है। दरअसल, उम्मीदवार सूची में जिन नेताओं के नाम का ऐलान किया गया है, उनसे जम्मू के बीजेपी कार्यकर्ता खुश नहीं हैं और इसी के चलते प्रदेश अध्यक्ष के कार्यालय के बाहर हंगामा कर रहे हैं।
जम्मू में बीजेपी दफ्तर में कार्यकर्ताओं का हंगामा जारी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना के दफ्तर के बाहर कार्यकर्ता हंगामा करते हुए अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। पार्टी वर्कर्स का आरोप है कि आलाकमान ने स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर ‘पैराशूट से आए’ नेताओं को टिकट दिया है।

‘सबका मनमुटाव दूर करेंगे’- BJP प्रदेश अध्यक्ष

गौरतलब है कि रवींद्र रैना के ऑफिस के बाहर हो रहे इस विरोध प्रदर्शन के चलते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को अपना कमरा लॉक करना पड़ा। अब विरोध के बाद उनका बयान भी सामने आया है। रवींद्र रैना ने कहा, “पार्टी के सम्मानित साथियों का हम सम्मान करते हैं। कार्यकर्ता की नराजगी दूर करना हमारा काम है। हर एक कार्यकर्ता की नराजगी दूर करना हमारा काम है। मैं सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से बात कर रहा हूं। पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री से भी मिल रहे हैं। सारी परेशानी का समाधान हमलोग मिल बैठ कर करेंगे। सभी का मनमुटाव दूर करेंगे।

बीजेपी की दूसरी उम्मीदवार सूची जारी

इसी बीच बीजेपी ने दूसरी कैंडिडेट लिस्ट भी जारी कर दी है। पार्टी ने कोकरनाग विधानसभा सीट से चौधरी रोशन हुसैन गुज्जर को टिकट दिया है । अब पार्टी ने चुनाव के लिए कुल 16 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

बीजेपी ने वापस ली थी पहली लिस्ट

दरअसल, बीजेपी ने सोमवार सुबह 44 कैंडिडेट्स की एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें तीनों चरणों की कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम थे। हालांकि, कुछ ही समय बाद पार्टी ने वो लिस्ट वापस ले ली और फिर नई सूची जारी की गई। बीजेपी की नई लिस्ट में केवल पहले चरण की 15 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया, बाकी सभी नाम वापस ले लिए गए। बताया जा रहा है कि बीजेपी के पहली लिस्ट से पार्टी के वे वरिष्ठ नेता नाराज चल रहे थे, जिनके टिकट कटे। उनके समर्थकों ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की थी।