बालिका गृह कोरबा के बाथरूम में फांसी के फंदे में लटकती मिली किशोरी की लाश ,मचा हड़कम्प , जांच में जुटी पुलिस ….

कोरबा। महिला एवं बाल विकास विभाग कोरबा के अधीन आईटीआई रामपुर में संचालित बालिका गृह में एक 16 साल की किशोरी ने बाथरुम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना की सूचना बालिका गृह के प्रबंधन ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी। जहां पुलिस मौके पर पहुंच घटनाक्रम की जानकारी ली और आगे की जांच में जुटी हुई है।

नाबालिग ने यह कदम क्यों उठाया है, यह बात अब तक सामने नहीं आई है। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं। वहीं इसकी सूचना जिला प्रशासन को भी दी गई है। पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतार कर पीएम के लिए जिला मेडिकल कॉलेज भेज दिया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने बताया कि बालिका गृह में बालिका ने टॉयलेट में फांसी लगाकर खुदकुशी की है। सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। पुलिस की तहकीकात और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि किशोरी ने किन परिस्थितियों में आत्मघाती कदम उठाया है । चूंकि यह मामला महिला बाल विकास विभाग द्वारा एकीकृत बाल संरक्षण योजना के तहत संचालित बालिका गृह का है, इसलिए ये मामला काफी संवेदनशील है । पुलिस पूरी गंभीरता से घटना के हर पहलुओं की जांच करेगी।