नक्सलगढ़ में नक्सलियों की नापाक हरकत :जनअदालत लगा शिक्षादूत की कर दी हत्या ,चार दिन के भीतर दूसरी वारदात से मची दहशत

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिला में नक्सलियों ने एक बार फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया है। नक्‍सलियों ने जगरगुंडा थाना क्षेत्र में जन-अदालत में शिक्षादूत दूधी अर्जुन की निर्मम हत्या कर दी। नक्सलियों ने शिक्षादूत को लाठी-डंडे से पीटा और फिर रस्सी से गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है। इस घटना में मामला दर्ज कर लिया गया और जांच जारी है।

बतादें कि चार दिन के भीतर नक्‍सलियोंउ द्वारा ग्रामीणों की हत्‍या की दूसरी घटना है। बीते 12 सितंबर को नक्‍सलियों ने जनअदालत में दो ग्रामीणों की फांसी पर लटकाकर हत्‍या कर दी थी।

जनअदालत में शिक्षादूत को बुरी तरह किया प्रताड़ित

जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने गोंदपल्ली गांव के निवासी दूधी अर्जुन पर आरोप लगाकर जनअदालत लगाई। जनअदालत में दूधी को बुरी तरह प्रताड़ित किया गया। नक्‍सलियों ने पहले तो दूधी को लाठी-डंडे से पीटा और फिर रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। इधर, मृतक के परिजनों ने नक्सलियों की धमकियों के कारण शव का अंतिम संस्कार आज रविवार करने का निर्णय लिया। मृतक के नक्‍सलियों की धमकी से डरे हुए हैं।

सुरक्षा बलों की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्‍सली

2024 में नक्‍सलियों को लगातार हो रही क्षति और नए-नए कैंपों के खुलने के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं, इसी वजह से आम लोगों को निशाना बना रहे हैं। इस घटना से नक्सलियों की बौखलाहट स्पष्ट होती है, जो अब स्थानीय लोगों को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है और नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।