आबकारी मुख्य आरक्षक अजय तिवारी पर महिला शराब विक्रेता ने लगाए कार्रवाई का भय दिखाकर लाखों रुपए रिश्वत लेने का गंभीर आरोप…

कोरबा। अवैध मादक पदार्थों की बिक्री बिना संरक्षण और शह के किसी भी सूरत में संभव नहीं है लेकिन जब लेन-देन को लेकर बात बिगड़ती है या ऊपरी दबाव बढ़ता है तभी मामले उजागर होते हैं। आबकारी विभाग अवैध मादक पदार्थों के मामले में कार्यवाही कम शिकायत को लेकर ज्यादा सुर्खियों में रहता आया। विभाग के मुख्य आरक्षक अजय तिवारी अपनी सेवाकल के दौरान इस मामले में सुर्खियां बटोरते रहे और सेवानिवृत होने के बाद भी उनका यह जलवा कायम है। उनके संबंध में एक महिला ने एसपी से शिकायत करते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई है।

शिकायत है कि अजय तिवारी (मो.नं.- 9827113410) के द्वारा अपने आपको उड़न दस्ता का अधिकारी बताकर महिला को जेल भेजने का खौफ दिखाकर 1,00,000/- रू. लेकर 25,000/- रू. मांग रहा है। पीड़िता जलबाई चंद्रा, उम्र 50 वर्ष पिता रामचरण चन्द्रा, निवासी-कैलाशनगर, राम मंदिर मोहल्ला, बालकोनगर ने बताया कि वह डेली मार्केट बालको में एक छोटा सा बिरयानी सेंटर चलाती है। दिनांक 21.09.2024 को अपने मोहल्ले के पड़ोसी महेत्तरीन बाई चंद्रा के घर के पास बैठी थी तभी अजय तिवारी जो कि आबकारी विभाग में पदस्थ है, उसके घर आया और जब पड़ोसी महेत्तरीन बाई चंद्रा के घर बैठी थी तब यह कहते हुए अपने उड़नदस्ताव वाहन में पीड़िता को बैठने के लिए कहा कि तुम शराब बेचने का अवैध धंधा करती हो और पीड़िता के मना करने पर जबरन वाहन में बैठाकर आबकारी थाना ले आये और कहने लगे। कोरे कागज में उसका हस्ताक्षर ले लिये और कहने लगे तुम्हें जेल जाने से बचना है तो मुझे 1,00,000/- रू. दो नहीं तो जेल भेज दूंगा। तुम अभी-अभी जेल से छूटकर आयी हो। जेल जाने के डर से पीड़िता ने उसे दूसरे से पैसा मांगकर 1,00,000/- रूपये ट्रांसफर की। दिनांक 30.09.2024 को अजय तिवारी अपने कार्य से सेवा निवृत्त हो चुका है उसके बाद पुनः दिनांक 02.10.2024 को पीड़िता के होटल में पुनः आकर छापामारी करने लगा और कुछ प्राप्त नहीं हुआ। उसके बाद भी25,000/- की अवैध उगाही करना चाहता है। पीड़िता ने कहा है कि वह गरीब महिला है, मेहनत करके अपना जीवन चलाती है। आये दिन उसके नंबर पर फोन करके धमकी दे रहा है कि मुझे जेल भिजवाएंगे। बहुत परेशान व दुखी हो गयी है तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रही है। उसके बताये गये फोन पे पर 1,00,000/- रूपये ट्रांसफर कर चुकी है लेकिन गरीब पर पैसे के लिए दबाव बनाया जा रहा है।
एसपी से निवेदन किया गया है कि उचित जांच कर रकम दिलायी जावे और सेवा निवृत्त अजय तिवारी के विरुद्ध कानूनी व वैधानिक कार्यवाही किये जाने की कृपा करें।