पुलिस ने की शस्त्र पूजा, हर्ष फायर कर विजयादशमी की एक-दूसरे को दी शुभकामनाएं

कोरबा – ऊर्जाधानी में कोरोना काल का विजयादशमी पर्व परंपरागत तरीके से रविवार को मनाया जा रहा है। भगवान राम ने लंकापति रावण से युद्ध करने एवं विजय प्राप्ति के लिए मां दुर्गा की आराधना और पूजन-अर्चन करने के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के शस्त्रों की भी पूजा की थी। शस्त्रों का प्रयोग कर लंकापति पर भगवान राम ने विजय पाई और इस तरह विजयादशमी का पर्व असत्य पर सत्य की जीत, बुराई पर अच्छाई की विजय के तौर पर आदिकाल से मनाया जा रहा है।

विजयादशमी के अवसर पर शस्त्र पूजा का विशेष विधान है, इस परंपरा को पुलिस विभाग भी निर्वहन करते आ रहा है। आज विजयादशमी के अवसर पर कोरबा जिले के पुलिस लाइन में एएसपी कीर्तन राठौर, डीएसपी मुख्यालय रामगोपाल करियारे, रक्षित निरीक्षक संजय साहू, डीएसबी प्रभारी निरीक्षक विवेक शर्मा, सूबेदार भुनेश्वर कश्यप,एसआई कृष्णा साहू द्वारा थाना व चौकी प्रभारियों के साथ विधि-विधान से शस्त्रों की पूजा-अर्चना की गई। इस मौके पर विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए हर्ष फायर भी किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने समस्त कोरबा जिलावासियों को विजयादशमी पर्व की अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है।

पुलिस लाइन के अलावा विभिन्न थानों में भी शस्त्र पूजा के आयोजन किए गए। बाल्को थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार मिश्रा, एसआई, एएसआई गणेशराम महिलांगे एवं समस्त स्टाफ ने शस्त्र पूजा की परंपरा का निर्वहन कर एक- दूसरे को बधाईयां दी। इसी तरह जिले के अन्य थानों में भी आयोजन किए गए।