पसान क्षेत्र के ग्रामीणों ने कटघोरा जिला बनाओ अभियान को दिया समर्थन, किया जोरदार प्रदर्शन

कटघोरा। कटघोरा को जिला बनाने की मांग अब गांव गांव से उठने लगी है पसान क्षेत्र के सैकड़ो आदिवासियों व व्यापारियों ने आज पसान में एकता परिषद के बैनर तले कटघोरा को जिला बनाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान अधिवक्ता संघ कटघोरा के अध्यक्ष सुधीर मिश्र सदस्य नरेश अग्रवाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे.

एकता परिषद के मुरली दास महंत ने ललकारते हुए कहा कि कटघोरा जिले का सबसे बड़ा हकदार है. 1912 से यह तहसील के रूप में स्थापित है. इसके साथ के सभी तहसील जिला बन गए है. उन्होंने मुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष सांसद व विधायक द्वय से निवेदन किया कि कटघोरा को जिला बनाना यह कि अस्मिता का विषय बन गया है. मुरली महंत ने यह भी कहा कि हम सब को माटी का कर्ज चुकाने के लिए कटघोरा को जिला बनवाना पड़ेगा इसके लिए संघर्ष शुरू है वर्षो से आंदोलन किया जा रहा है. अधिवक्त संघ के अध्यक्ष सुधीर मिश्रा व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बचन साय कोर्राम ने भी कटघोरा को जिला बनाने की मांग की. इस अवसर पर भारी संख्या में आदिवासी ग्रामीण उपस्थित थे पसान के कांग्रेस नेता आनंद मित्तल ने भी कटघोरा को जिला बनाने की मांग मुख्यमंत्री से की.

इसके पूर्व कटघोरा में चल रहे धरने के 39 वे दिन जनपद उपाध्यक्ष पोड़ी उपरोड़ा रामप्यारी जाखड़ व उनके पति प्रकाश जाखड़ ने कटघोरा पहुंच कर धरने में बैठे व कटघोरा को जिला बनाने अपना समर्थन दिया. प्रकाश जाखड ने कहा कि कटघोरा को जिला बनाने की मांग पूरे पसान क्षेत्र के लोग के रहे है. उन्होंने मांग किया कि मुख्यमंत्री भुपेश बघेल जी तत्काल कटघोरा को जिले का हक प्रदान करे.