छत्तीसगढ़ के जशपुर में लखीमपुर खिरी जैसी घटना घटी, दुर्गा विसर्जन को जा रही भींड को गांजा तस्कर कार रौंदते हुए निकली ,1 की मौत 20 घायल, सीएम ने कलेक्टर एसपी को दिए जांच व दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश ,एएसआई टीआई नपे,रमन ने कहा 50 लाख मुआवजा का करें ऐलान

छत्तीसगढ़ के जशपुर में लखीमपुर खिरी जैसी घटना घटी, दुर्गा विसर्जन को जा रही भींड को गांजा तस्कर कार रौंदते हुए निकली ,1 की मौत 20 घायल, सीएम ने कलेक्टर एसपी को दिए जांच व दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश ,एएसआई टीआई नपे,रमन ने कहा 50 लाख मुआवजा का करें ऐलान

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज जशपुर – छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव में उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खिरी जैसी घटना घट गई है। शुक्रवार को दुर्गा विसर्जन के लिए जा रही विसर्जन यात्रा की भींड को गांजा तस्कर कार रौंदते हुए निकल गई। इस हादसे में एक की मौके मौत होने की पुष्टि हुई है ,वहीं 20 लोग घायल हो गए हैं। जिनमें कुछ की हालत गंभीर है। घटना के बाद आक्रोशित भींड ने कार को पकड़ लिया है।इस हृदयविदारक घटना से पूरे प्रदेश में हड़कम्प मच गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर एसपी को घटना की जांच व दोषी अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। एएसआई सस्पेंड तो टीआई लाइन अटैच कर दिए गए हैं।

घटना के बाद क्लेक्टर व विधायक घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। सभी घायलों का उपचार कराया जा रहा है। घटना के बाद गुस्साए भींड ने घटना का वीडियो बना रहे पुलिस कर्मी का मोबाईल तोड़ दिया है। हाथापाई भी हुई है।
घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने दुख जताया है। उन्होंने घटना की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।इसके साथ ही घायलों को बेहतर इलाज मुहैय्या कराने को कहा गया है। वहीं पूर्व सीएम रमन सिंह ने एसपी को तत्काल हटाने और मृतकों के परिजन को 50 लाख का मुआवजा देने की मांग की है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है । प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है । जांच के आदेश दिए गए हैं।कोई भी बख्शा नहीं जाएगा ।सबके साथ न्याय होगा। ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे।घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूँ।गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि जशपुर की घटना हृदय विदारक है।घटना के बारे में सोचकर मैं स्वयं विचलित हूँ। इसमें दोषियों को बिल्कुल भी नहीं छोड़ा जाएगा। घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल कलेक्टर और एसपी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद पता चल पाएगा कि ऐसे विदारक घटना का कारण क्या है? चाहे दोषी कोई भी हो बख़्शा नहीं जाएगा। उन्होंने घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराने की भी बात कही है। घटना के बाद एसपी ने एएसआई के के साहू को सस्पेंड कर दिया है वहीं टीआई को लाइन अटैच कर दिया गया है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि ये वीडियो बेहद दर्दनाक है। छत्तीसगढ़ में नशा माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए हैं, अब क्या धार्मिक जुलूस निकालने वालों को ऐसे ही कुचल दिया जाएगा। जशपुर एसपी को तत्काल हटाया जाए।मृतकों के परिजन को 50 लाख का मुआवजा और घायलों के इलाज की तुरंत व्यवस्था की जानी चाहिए।

कोरबा