मशरुम खाने वाले सावधान ,छत्तीसगढ़ के इस जिले में मशरूम से एक ही परिवार के 9 लोग फूड पॉयजनिंग से पहुंचे अस्पताल,बच्चों की हालत गंभीर

कवर्धा । छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक ही परिवार के 9 लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई। इनमें 4 बच्चे भी शामिल हैं। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। रविवार देर रात तबीयत बिगड़ने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया। सभी ने रात में मशरूम की सब्जी खाई थी। इसे कहां से लाया गया था, यह तो पता नहीं चल सका है, लेकिन उनके जहरीले होने की बात सामने आ रही है।

मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का ही है। जानकारी के मुताबिक, भागुटोला गांव निवासी गौकुर साहू के परिवार ने रविवार रात को बांस पिहरी (मशरूम) की सब्जी खाई थी। इसके बाद सोने चले गए। रात करीब 2 बजे एक-एक कर लोगों को उल्टी और दस्त शुरू हो गए। बच्चे भी पेट दर्द से तड़पने लगे। यह देखकर परिवार के किसी सदस्य ने डायल-112 को सूचना दी। थोड़ी देर में पुलिस पहुंची तो परिवार के ज्यादातर सदस्य बेसुध हो चुके थे। इस पर सभी को अस्पताल भेजा गया। पुलिस सभी को लेकर जिला अस्पताल पहुंची।

सभी को पेट दर्द और उल्टियां

परिवार के मुखिया गौकुर साहू ने बताया की रात में सबने खाना खाया फिर सो गए। रात दो बजे एक-एक कर सभी पेट दर्द और उल्टियां होने लगीं। सबसे पहले 5 साल की बच्ची बिंदा की तबीयत बिगड़ी। उसे परिजन संभालते, इससे पहले ही अन्य बच्चों और परिवार के सदस्यों ने भी उल्टियां करना शुरू कर दिया। सभी को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। बच्चों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। अभी यह पता नहीं चल सका है कि मशरूम में क्या था।

ये अस्पताल में भर्ती

फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए परिवार के सदस्यों में गौकुर साहू (50), आरती साहू (19), भक्ति साहू (17), बिंदा साहू (5), उमेसवारी साहू (5), दामेश्वरी साहू (5), प्रतिभा साहू (6), राधिका साहू (27) और रामानंद साहू (17) शामिल है।