प्रभारी सचिव आर संगीता ने किया सेजस शिवलाल राठी का निरीक्षण,बच्चों को किया प्रेरित

बेमेतरा । बेमेतरा जिले की प्रभारी सचिव श्रीमती आर संगीता ने 26 अगस्त को जिले के दौरे में स्वामी आत्मानंद शासकीय शिवलाल राठी उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल, बेमेतरा का भी निरीक्षण किया।
उन्होंने विद्यालय की व्यवस्था का बारीकी से अवलोकन किया। सभी कक्षा में जाकर बच्चों से बातचीत भी की तथा बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने बच्चों के मन की बातों को जानने का प्रयास करते हुए बच्चों को सभी विषय में अपनी पकड़ मजबूत करने की प्रेरणा भी दी साथ ही विद्यालय में सकारात्मक शक्षणिक वातावरण को सराहा तथा अपने अनुभवों को भी साझा किया। श्रीमती संगीता ने विद्यार्थियों को खूब मन लगाकर पढ़ाई करने की बात कही जिससे माता पिता ,समाज एवं जिले का नाम रोशन हो सके।
प्रभारी सचिव ने शिक्षकों से भी बात की तथा समस्याओं और व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने विद्यालय की प्रिन्सिपल श्रीमती सुदेशा चटर्जी से बातचीत की तथा विद्यालय विकास के लिए कुछ सकारात्मक सुझाव भी दिये। इस अवसर पर श्रीमती लीना कमलेश मंंडावी, सीईओ जिला पंचायत बेेमेतरा, तथा अनुविभागीय अधिकारी श्री युगल किशोर जी,जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद मिश्रा भी उपस्थित थे।
यहां यह उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में जन्मे स्वामी आत्मानंद की स्मृति को अक्षुण्य बनाए रखने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ सरकार ने उनके नाम से इंग्लिश मीडियम में राज्य के बच्चों को सहजता से शिक्षा उपलब्ध कराने की सराहनीय पहल की है। स्वामी आत्मानंद जी ने अपनी प्रतिभा एवं शिक्षा की बदौलत आईएएस के रूप में चयनित होकर छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया था। स्वामी आत्मानंद आजीवन जनकल्याण के कार्यों में लगे रहे और पीड़ित मानवता की सेवा का संदेश दिया। उनके सपनों को साकार करने छत्तीसगढ़ सरकार ने गुणवत्ता युक्त शिक्षा की अलख जगाकर ‘नवा छत्तीसगढ़’ गढ़ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना के माध्यम से प्रदेश के 203 शासकीय विद्यालयों को सर्व सुविधायुक्त अंग्रेजी स्कूलों में उन्नत किया है।